• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Tiger's Sighting In Many Places For Last 2 Days, Tiger On The Way Of Safari, Gypsy Of Tourists Back And Forth, Enjoyed Fiercely

आगे-पीछे टूरिस्ट, बीच में टाइगर:सरिस्का में 2 दिनों से टाइगर की हुई साइटिंग, सफारी के रास्ते में आ गया, टूरिस्ट ने जमकर क्लिक की फोटोज

अलवर18 दिन पहले
एसटी-21 टाइगर ।

सरिस्का टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट में इन दिनों में टाइगर की साइटिंग ने पर्यटकों को रोमांचित कर रखा है। कभी बीच रास्ते में जिप्सी के आगे टाइगर नजर आता है तो कभी आगे-पीछे पर्यटकों की जिप्सी के बीच में टाइगर चलता है। यह देख कर पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सबने अपने कैमरों ने इस समय के एक-एक पल को कैद कर लिया।

टाइगर एसटी 21 और एसटी 9 की साइटिंग
सरिस्का गाइड श्यामसुदंर ने बताया कि एसटी 21 की साइटिंग सबसे अधिक होती रही है। दो दिन से काला कुआं में सीटी 21 नजर आया। एक बार तो पर्यटकों की जिप्सी के आगे-आगे चलता रहा। जबकि जिप्सी आगे-पीछे दोनों तरफ चल रही है। बीच में टाइगर रास्ते में आया। काफी देर तक जिप्सी के रूट पर चला। यह टाइगर की बेहद शानदार साइटिंग रही।

टाइगर एसटी 21 प्यास बुझाने पहुंचा।
टाइगर एसटी 21 प्यास बुझाने पहुंचा।

दिल्ली के टूरिस्ट बोले- मजा आ गया
दिल्ली से आए टूरिस्ट विशाल, सौरभ व गरिमा ने कहा कि इतनी अच्छी साइटिंग की उम्मीद नहीं थी। टाइगर जिप्सी आगे और बगल में चलता देखा। यह देखकर गदगद हो गए। एक बार टाइगर को इतना नजदीक देखकर घबरा भी रहे थे। लेकिन साथ काफी जिप्सी में खूब पर्यटक थे। इसलिए डर नहीं था। हमने खूब फोटोग्राफ लिए हैं। टाइगर की साइटिंग काफी देर तक होती रही। इसकी लोगों फोटोग्राफी भी की है। यह अनुभव बेहतरीन रहा है। गाइड व अन्य स्टाफ ने भी अच्छा सहयोग किया है।

1 अक्टूबर से सरिस्का पूरा खुला
1 अक्टूबर से सरिस्का पूरा खुला हुआ है। सफारी के सभी रास्ते खोल दिए हैं। सुबह से देर शाम तक पर्यटक सफारी का लुत्फ उठाने में लगे हैं। अब रोजाना रिकॉर्ड टूरिस्ट सरिस्का पहुंच रहे हैं। बीच में कोविड के कारण टूरिस्ट नहीं आ सके थे। लेकिन अब टूरिस्ट की संख्या खूब है।

खबरें और भी हैं...