पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Tijara MLA Gave A Statement In The Case Of Miscreants In Bhiwadi, Firing And Extortion In Bhiwadi Coming From BJP Ruled States

प्रदेश में कानून व्यवस्था मजबूत:भाजपा शासित राज्यों से आ रहे भिवाड़ी में बदमाश, भिवाड़ी में फायरिंग और रंगदारी के मामले में तिजारा विधायक ने दिया बयान

अलवर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भिवाड़ी में पिछले दिनों फायरिंग कर रंगदारी मांगने के मामलों में तिजारा विधायक संदीप यादव ने राज्य सरकार का बचाव किया है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि भिवाड़ी में अभी तक हुई लगभग सभी बड़ी वारदातों में समीपवर्ती हरियाणा और उत्तरप्रदेश के बदमाशों का हाथ था। इन दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार है।

भिवाड़ी ही नहीं पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था मजबूत है। पुलिस अपना काम बखूबी कर रही है। भिवाड़ी में लगभग सभी वारदातों में लिप्त बदमाश सलाखों के पीछे हैं। हरीश बैकरी पर हुई फायरिंग में भी बदमाशों के दूसरे राज्यों से आने की बात कही जा रही है। पुलिस शीघ्र ही इनका पता लगाकर गिरफ्तार कर लेगी।

मैंने खुद मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक से बात की है। सभी पुलिस अधिकारी कार्रवाई को शीघ्र अंजाम तक पहुंचाने की बात कह रहे हैं। हमें भी पूरा विश्वास है कि पुलिस अपना काम बखूबी निभाएगी। विधायक यादव ने उद्यमियों से भी राज्य सरकार पर विश्वास रखने की कही है।

उन्होंने कहा कि बदमाश गैंग बनाकर दहशहत फैलाने की साजिश में कभी कामियाब नहीं होंगे। भिवाड़ी के प्रत्येक उद्यमी की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। घटना को लेकर मुख्यमंत्री को भी अवगत करा दिया गया है।

आईजी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

जयपुर से भिवाड़ी जाते समय जयपुर रेंज के आईजी हवा सिंह घुमरिया ने पुलिस थाने पर अधिकारियों की बैठक लेकर क्षेत्र में घटित हो रहे अपराधों को लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस अधिकारियों को कारगर कदम उठाने के सख्त निर्देश दिए। गौरतलब है कि औद्योगिक क्षेत्र खासतर से जापानी औद्योगिक क्षेत्र एवं कस्बे में लगातार बेखौफ अपराधी लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

इसके बावजूद भी पुलिस अपराधियों को पकड़ने एवं अपराधों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। करीब आधे घंटे तक जयपुर रेंज आईजी ने पुलिस अधिकारियों को अपराधों को सख्ती से रोकने तथा अपराधियों के खिलाफ शीघ्र कारगर कार्रवाई करने के सख्त लहजे में निर्देश दिए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जयपुर रेंज आईजी ने बहरोड़ विधायक बलजीत यादव को धमकी देने के मामले श्री जोधपुर मिष्ठान भंडार के संचालक से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले कस्बे में एवं औद्योगिक क्षेत्र में बढ़ती हुई बाइक चोरी की घटनाओं सहित अवैध खनन शराब ठेकों से मासिक बंधी मामले पेंडिंग पत्रावलियों शीघ्र निस्तारण गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान सहित भू माफियाओं एवं आपराधिक घटनाओं को लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त की जयपुर रेंज के आईजी इस बात से भी बेहद खफा थे कि पुलिस थाने में फरियादियों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया जाता।

उन्होंने भी इस संबंध में अधिकारियों को फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करते हुए तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान भिवाड़ी जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी नीमराना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरुशरण राव पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह शेखावत एवं कोतवाल जितेंद्र नावरिया मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...