पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आखिरी दिन:पैनल्टी के साथ टैक्स जमा कराने का आज अंतिम दिन

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भार वाहनाें का डेढ़ प्रतिशत पैनल्टी के साथ टैक्स जमा कराने का अंतिम दिन बुधवार है। आरटीओ रानी जैन ने बताया कि 31 मार्च के बाद पैनल्टी की यह राशि बढ़कर 3 प्रतिशत हाे जाएगी। उन्हाेंने बताया कि ऐसे वाहन जिनका टैक्स अभी तक नहीं मिला है, उनकी सूची बनाकर उड़न दस्ताें काे दी हुई हैं। निर्धारित समय पर टैक्स नहीं भरने वाले वाहनाें पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

उन्हाेंने बताया कि अलवर व भिवाड़ी में कुल 7300 वाहनाें काे टैक्स जमा कराना था, लेकिन अभी अलवर में 1650 और भिवाड़ी में 300 वाहनाें ने कर जमा नहीं कराया है। उन्हाेंने बताया कि ई-रवन्ना के लिए सरकार द्वारा बजट में की गई ऐमनेस्टी याेजना की अंतिम तिथि भी 31 मार्च है जिसमें ओवरलाेड के प्रकरणाें का निस्तारण बहुत कम जुर्माने में किया जा रहा है।

अलवर में ऐसे 1114 वाहन थे जिन पर ओवरलाेड का जुर्माना था। इनमें से चाैथाई वाहनाें के प्रकरणाें का निस्तारण भी नहीं हुआ है। स्कीम के तहत 31 मार्च तक ही लाभ दिया जाएगा। इसके बाद वाहन स्वामियाें काे पूरी जुर्माना राशि देकर ही प्रकरण का निस्तारण करवाना हाेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें