पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायत चुनाव:रिटर्निंग अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

अलवर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशिक्षण में माैजूद एडीएम प्रथम व अन्य।

जिले में पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण के चुनाव के लिए मंगलवार काे प्रताप ऑडिटोरियम में रिटर्निंग ऑफिसर्स काे प्रशिक्षण दिया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) रामचरण शर्मा ने रिटर्निंग ऑफिसर्स से चुनाव प्रक्रिया के प्रत्येक चरण को बारीकी से समझकर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए कहा।

उन्हाेंने कहा कि चुनाव के संचालन के लिए रिटर्निंग ऑफिसर्स की भूमिका महत्वपूर्ण है। प्रशिक्षण में भूप्रबंधन अधिकारी कमलराम मीना, नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। संचालन प्राचार्य प्रदीप पंचोली ने किया।

आठ पंचायत समितियाें में धारा 144 लागू: पंचायत राज संस्था में सरपंच व पंच पद के लिए सितंबर से अक्टूबर तक हाेने वाले चुनाव काे देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट आनंदी ने जिले की आठ पंचायत समितियों में धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं। ये आदेश 15 सितंबर की मध्य रात्रि से 12 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें