पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Understand Whether Or Not You Have Been Saying For A Long Time, If You Are A Servant, Then You Will Remove The Owner, And If You Are The Owner, You Will Remove The Housewife, Put On A Mask.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मैं कलेक्टर हूं...समझ आ रही या नहीं:अलवर में कलेक्टर ने दी चेतावनी- तुम लोग मास्क नहीं लगा रहे हो, दुकानें सीज हो जाएंगी; दुकानें बंद हो गई तो बीबी घर से बाहर भगा देगी

अलवर7 दिन पहले
अलवर शहर के कटला में दुकानदार को मास्क पहनने के लिए समझाते कलेक्टर (ग्रीन शर्ट)।

राजस्थान में कोरोना तेजी से फैल रहा है। फिर भी लोग मास्क नहीं लगा रहे। दो गज की दूरी का भी पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन अब सख्ती बढ़ाना शुरू कर दिया है। अलवर में तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसकी पालना कराने के लिए बुधवार सुबह आठ बजे कलेक्टर बाजारों का दौरा करने निकले। इस दौरान बिना मास्क वालों को अपने तरीके से सख्ती से समझाया। साथ ही चेतावनी भी दी। कहा- मैं कलेक्टर हूं। समझ आ रही है या नहीं, बहुत दिनों से कह रहे हैं। तुम लोग मास्क नहीं लगा रहे हो। दुकानें सीज हो जाएंगी। तुम नौकर हो तो मालिक निकाल देगा। मालिक हो तो घरवाली निकाल देगी। बिना मास्क लगाए दुकान पर खड़े हैं। समझ जाओ नहीं तो अगली बार दुकान को सीज कर दिया जाएगा।

बिजली घर चौराहे पर मेडिकल दुकानदार को सख्ती से कहते कलेक्टर।
बिजली घर चौराहे पर मेडिकल दुकानदार को सख्ती से कहते कलेक्टर।

कटला में दूसरे मेडिकल दुकानदार से कहा...
कलेक्टर ने कटला इलाके का भी दौरा किया। यहां एक मेडिकल स्टोर के दुकानदार से कहा कि बिना मास्क लगाए काम कर रहे हो। दोपहर के बाद में दुकान बंद कर दूंगा। जल्दी मास्क लगा लो। दुकान के मालिक को भी बुलाकर फटकारा और कहा- बिना मास्क लगाए काम करा रहे हैं।

तीसरे दुकानदार से कहा...
बिना मास्क के ग्राहक को सामान नहीं दें। दुकानदार खुद मास्क लगाकर रखें। ऐसा नहीं मिला तो दुकान को बंद करा दिया जाएगा। फिर आप लोग परेशान होते रहेंगे। यह देखते रहोगे कि कब दुकान खुलेगी। अभी समझाया जा रहा है। बावजूद इसके समझ नहीं रहे हो।

कटला में मदरटेरेसा होम के बाहर बैठी महिलाओं को समझाते कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया।
कटला में मदरटेरेसा होम के बाहर बैठी महिलाओं को समझाते कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया।

मदरटेरेसा होम में भी पहुंचे कलेक्टर
इसके बाद कलेक्टर कटला स्थित मदर टेरेसा होम भी गए। वहां करीब 200 से अधिक महिलाएं मिलीं। इनके बीच सोशल डिस्टेसिंग नहीं मिली। कई ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। यह देखकर कलेक्टर रुके। इसके बाद होम संचालक को बुलाया। तुरंत महिलाओं के बीच में दो गज की दूरी बनवाई। मास्क भी लगवाए। यहां भी सख्ती से कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। नहीं तो राशन बंद करा दिया जाएगा। इसके बाद महिलाओं को दूर-दूर किया गया।

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोरोना जागरूकता रैली निकालते नर्सिंगकर्मी।
विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोरोना जागरूकता रैली निकालते नर्सिंगकर्मी।

जागरूकता रैली में भी हुए शामिल
स्वास्थ्य विभाग की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोरोना जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली के आगे-आगे कलेक्टर बाजार में निकले। जहां कोई भी बिना मास्क मिला। उसे समझाया और तुरंत मास्क लगवाया। खासकर दुकानदारों को जागरूक किया गया कि बाजारों में बिना मास्क आने वालों को रोका जाएगा। उन्हें सामान नहीं दें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें