पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Vaccine Center And Dose Less Than 18 Plus Vaccine In Alwar District, Online Registration Completed In A Few Minutes, Then Wait For 12 Hours

15 मिनट में वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन फुल:अलवर जिले में 18 प्लस काे वैक्सीन लगाने के टीका केन्द्र व डोज कम, रजिस्ट्रेशन कुछ ही मिनट में पूरे, फिर 12 घण्टे इंतजार

अलवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के पास टीका लगवाने पहुंचे 18 प्लस की लम्बी लाइन। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल के पास टीका लगवाने पहुंचे 18 प्लस की लम्बी लाइन।

जिले में 18 प्लस के लोग वैक्सीन लगाने के लिए कोविन साइट पर खूब मशक्कत करने में लगे हैं। फिर भी नम्बर नहीं आ पा रहा। जब भी सैशन साइट के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन होते हैं तो 15 मिनट में ही फुल हो जाते हैं। फिर भी आमजन साइट से जुड़ा रहता है। उनका लगता है साइट पर कभी दुबारा रजिस्ट्रेशन ओपन हो सकते हैं। लेकिन, रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाता है। तीसरे दिन भी अलवर के लोग इस मशक्कत में अपना समय खराब कर रहे हैं। रोजाना कुछ ही मिनट में रजिस्ट्रेशन पूरे हो जाते हैं। फिर अगले 12 घण्टे तक लोग जूझते रहते हैं। असल में अलवर को अभी केवल 20 हजार वैक्सीन के डोज मिले हैं। जो काफी कम हैं। इसलिए सैशन साइट भी कम हैं। जानकारी के अनुसार प्रतिदिन टीका लगाने का समय पूरा होने के बाद रात करीब आठ बजे बाद साइट पर रजिस्ट्रेशन ओपन होते हैं।

असलियत यह कि टीका केन्द्र व वैक्सीन कम
असलियत यह है कि जिले में 18 प्लस वालों के लिए टीका केन्द्र कम हैं। जिसका कारण है कि वैक्सीन कम पहुंची है। वैक्सीन पर्याप्त नहीं होने के कारण काफी कम जगहों पर वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन किए गए हैं। पहले दिन जिले में एक टीका केन्द्र था। 2 मई को अलवर शहर में केवल पांच केन्द्र और 3 मई को 18 प्लस के लिए केवल 6 टीका केन्द्र तय किए। जहां वैक्सीन लग रही है।

अलवर शहर में ये 6 टीका केन्द्र
आरसीएचओ डॉ अरविंद गेट ने बताया कि अलवर शहर में जिला अस्पताल अलवर में पेंशनर भवन, महेन्द्रा कुमारी सामुदायिक भवन काला कुआं, वाईपीएसएम होम्योपैथिक कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल शिवाजी पार्क, जैन चिकित्सालय बलजी राठौड़ की गली, अखिल भारतीय पल्लीवल जै महासभा भवन हसन खां व आदर्श विद्या मंदिर मालवीय नगर टीका केन्द्रों पर 18 प्लस को वैक्सीन टीका केन्द्र हैं।

45 प्लस वाले यहां लगवाएं टीका
अलवर शहर में सोमवार को 45 प्लस वाले लोगों को यूपीएचसी एनईबी, मूंगस्का, जगन्नाथ मंदिर, यूपीएचसी शिवाजीपार्क, यूपीएचसी पहाड़गंज, अखैपुरा व सैटेलाइट हॉस्पिटल काला कुआं में वैक्सीन लगेगी। यहां भी वैक्सीन लगाने का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक रहेगा।