पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महंगाई:सब्जी के भाव में तेजी, 40% तक बढ़े भाव

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाेक एवं खुदरा सब्जी मंडी में  भाव में तेजी आ रही है। मौसम में बदलाव के कारण सब्जी की खेती पर असर हुआ  है सब्जी का उत्पादन कम हाेने के कारण  आवक कम हाेने और  मांग अधिक हाेने के कारण मंडी में भावाें में तेजी आ रही है। सब्जी के थोक व्यापारी पप्पू भाई प्रधान और पंकज सैनी ने बताया कि खेताें में सब्जी की फसल काे नुकसान हुआ है। थाेक मंडी में सब्जी की आवक कम हो रही है।

मांग अधिक और उपलब्धता कम हाेने का असर भावाें में तेजी के रूप में हाे रहा है। थोक में भाव तेज है इसीलिए रिटेल में भी सब्जी के भाव तेज बने हैं। नई फसल की सब्जी आने  के बाद मंडी में सब्जी के भाव कम हाेंगे। सब्जी के व्यापारियों के अनुसार टमाटर के भाव में नरमी आई है। 70 से 80 रुपए किलाे रिटेल में बिके टमाटर के भाव 50 से 60 रुपए  किलो तक है। 15 रुपए प्रति किलाे बिक रही घीया के भाव 20 से 25 रुपए किलाे तक हाे गए है।

15 रुपए  किलो में बिकने वाला बैंगन के भाव 20 से 25 रुपए किलो है। फूलगोभी 60 से 80 रुपए किलो बिक रही है।  भिंडी के खुदरा भाव 35 से 40 रुपए किलो तक है। सप्ताह भर पहले इसके भाव 20 से 30 रुपए किलाे थे। दस दिन पहले 30 रुपए किलो बिक रहा हरा धनिया अब 100 किलो में बिक रहा है।

ग्वार व चाैल्या की फली 30 से 40 रुपए प्रति किलाें में बिक रही है। इसके भाव सप्ताह भर पहले 20 से 25 रुपए किलाे थे। घंटाघर सब्जी मंडी संघ के अध्यक्ष रमेश सैनी ने बताया कि थाेक मंडी मे सब्जी की आवक  कम हाेने से भावाें में तेजी आ रही है। इसी कारण खुदरा मंडी में सब्जी के भाव 40 प्रतिशत तक बढ़े है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें