पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Water Filled In The Pool Of Ambedkar Nagar Pump House Due To The Negligence Of The Officials Of The Water Supply Department

अधिकारियों की लापरवाही:जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण अंबेडकर नगर पंप हाउस के कुंडे में भरा पानी

अलवर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर. अबेडकर नगर पंप हाउस का वह स्थान, जहां पानी भरा था। - Dainik Bhaskar
अलवर. अबेडकर नगर पंप हाउस का वह स्थान, जहां पानी भरा था।

जलदाय विभाग के अंबेडकर नगर स्थित पंप हाउस में जहां पंप लगे हुए हैं, उस कुंडे में रविवार शाम को करीब ढाई फीट तक पानी भर गया। मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने तत्काल पंपाें काे बंद कर दिया। बाद में टैंक में भरे पानी काे निकलवाने के लिए नगर परिषद की जेटिंग मशीन मंगाई गई। इस मशीन के माध्यम से 12 हजार लीटर से अधिक पानी टैंक से बाहर निकाला गया।

मौके पर मौजूद कर्मचारियों का कहना था कि यह पानी पांच मिनट और भरा रहता ताे पंप हाउस के सारे पंप खराब हाे जाते और शहर के कई हिस्सों में कई दिन तक पानी नहीं पहुंच पाता। यहां एक पंप के पास वाल्व क्षतिग्रस्त है, जिस कारण पंप भी खराब हाे गया।

वाल्व से लगातार पानी बह रहा था। पाइप लाइन से बहता यह पानी उस कुंडे में लगातार भरता रहा, जहां अन्य पंप लगे हुए थे। पानी भरता रहा और पंप चलते रहे। कुंडे में पानी का तल इतना पहुंच गया कि यह पंपाें के प्लेटफार्म काे छूने लगा। इसी बीच किसी की नजर कुंडे में भरते पानी पर गई तो उसने एईएन काे सूचना दी। इसके बाद पंपाें काे बंद कराया गया।

एईएन व जेईएन काे वाल्व बदलवाने को कहा था
एक्सईएन जेपी मीणा का कहना है कि एक पंप के पास लगा वाल्व शनिवार काे खराब हाे गया था। रविवार सुबह तक इसे बदलवाने के लिए एईएन और जेईएन से कह दिया था, लेकिन उन्हाेंने इस कार्य काे नहीं कराया। जिस कारण पंप वाले स्थानाें पर पानी भरा। एईएन व जेईएन से जानकारी ली जाएगी कि ऐसा क्याें हुआ। उधर, एईएन रवि भार्गव का कहना था कि पानी अधिक नहीं भरा। पंपाें काे नुकसान नहीं हाेता। पानी अगर पंप तक पहुंच जाता ताे उनकी वायरिंग खराब हाे जाती।

खबरें और भी हैं...