पानी की सप्लाई:15 नए ट्यूबवेलाें से शहर में 3 दिन में शुरू हो जाएगी पानी की सप्लाई, पानी की समस्या हाे सकेगी कुछ कम

अलवर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

शहर में पानी की सप्लाई के लिए स्वीकृत हुए 35 ट्यूबवेलाें में से 23 की खुदाई की जा चुकी है, इनमें से 15 ट्यूबवेल लगा दिए गए हैं। नए ट्यूबवेलाें से मंगलवार या बुधवार तक पानी की सप्लाई शुरू हाे जाएगी। इसके बाद शहर में पानी की समस्या कुछ कम हाे सकेगी। जलदाय विभाग के एक्सईएन जेपी मीना ने बताया कि 15 ट्यूबवेल लगाए जा चुके हैं, इनमें से 3 का बिजली कनेक्शन हाे गया है तथा 3 ट्यूबवेल को हमने अपने पुराने फीडराें से जाेड़ दिया है।

शेष 9 ट्यूबवेल पर बिजली कनेक्शन का काम दाे दिन में हाेने की संभावना है। इस बारे में जयपुर डिस्काॅम के अधिकारियाें ने आश्वासन दिया है। ये सभी ट्यूबवेल ऐसे स्थानाें पर लगाए गए हैं, जहां जमीन में पानी उपलब्ध है। इन ट्यूबवेलाें से एक दिन में दाे लाख लीटर पानी मिलेगा। इस तरह 15 ट्यूबवेल से करीब 30 लाख लीटर पानी की उपलब्धता हाेगी। जिससे शहर में पानी की समस्या कुछ कम हाेगी।

जयपुर डिस्काॅम के एईएन चंद्रेश शर्मा ने बताया कि मंगलवार तक सभी ट्यूबवेलाें के बिजली कनेक्शन हो जाएंगे। जलदाय विभाग ने 17 ट्यूबवेलाें के लिए फाइल लगाई है। इनमें से 15 की अंडर टेकिंग दी है यानि कनेक्शन हाेने के बाद राशि जमा कराई जाएगी। हमने 3 कनेक्शन दे दिए हैं और 2 साेमवार काे दिए जाएंगे। अन्य ट्यूबवेल के कनेक्शन मंगलवार तक हाे जाएंगे।

खबरें और भी हैं...