पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरुकता कार्यक्रम:नई शिक्षा नीति पर हुआ वेबिनार का आयोजन

अलवरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्कीम 8 स्थित आदिनाथ पब्लिक स्कूल की ओर से रविवार काे ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020’ विषय पर जागरुकता के लिए वेबिनार आयोजित की गई। इसमें वक्ताओं ने दूरदृष्टि के साथ नई और प्रगतिशील शिक्षा नीति में किए गए परिवर्तनों के बारे में विचार रखे। वेबिनार में जैन शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रभारी हरीश चंद जैन, प्रधानाचार्या तथा आरआरबीएम यूनिवर्सिटी की अनुसंधान अध्यक्ष डॉ.अनीता सोनी, प्रभारी कार्यकारिणी समिति मनीष जैन आदि ने विचार रखे।

कार्यकारिणी समिति अध्यक्ष विजय जैन व सचिव ऋषभ जैन ने वक्ताओं काे शुभकामनाएं दीं। संचालन प्रधानाचार्य नितीश मिश्र व उप प्रधानाचार्या अल्पना जैन ने किया। हरीश चंद जैन ने कहा कि 34 साल बाद नई शिक्षा नीति हमारे सामने है, लेकिन विजन वही है। भारत को शिक्षा के क्षेत्र में वैश्विक नेता बनाना।

नई शिक्षा नीति एक स्ट्रीम तक सीमित नहीं होगी। इससे छात्रों का बहुमुखी विकास होगा। उन्होंने नई शिक्षा नीति के फार्मेट 5+3+3+4 के प्रथम तीन स्तरों पर विस्तार से प्रकाश डाला। डॉ. अनीता सोनी ने कहा कि इस शिक्षा नीति में अनुसंधान, चिंतन व रचनात्मकता को विशेष महत्त्व दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें