पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुसाइड:पति से दूसरी शादी करने की कह पत्नी ने मुंहबोले मामा के साथ फांसी लगाई

किशनगढ़बासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किशनगढ़बास के तहनौली की घटना, 25 दिन पहले हुई थी मृतका की शादी, मृतक दो बच्चों का पिता
  • पुलिस ने प्रथमदृष्ट्या मामला प्रेम-प्रसंग का बताया, एफआईआर दर्ज

कस्बे के समीप तहनौली गांव में मुंहबोले मामा के साथ भांजी का शव पेड़ पर लटका मिला। दोनों ही विवाहित थे। मृतका भारती (22) का विवाह 25 दिन पहले ही रामगढ़ के गांव निवाली में विष्णु पंजाबी से हुआ था। दो दिन पहले पति विष्णु उसे पीहर तहनौली छोड़कर गया था। मृतक पवन कुमार (35) दो बच्चों का पिता था। उसकी पत्नी 10 माह पहले उसे छोड़ गई थी। पुलिस प्रथमदृष्टया मामला प्रेम-प्रसंग का मान रही है। शवों का पोस्टमार्टम करा शव मिलने का मामला दर्ज किया है।
थानाधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 9.30 बजे गांव के सरपंच संजीव कुमार से गांव के समीप एक पेड़ पर युवक-युवती के शव लटके होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंच ग्रामीणों की मदद से शव नीचे उतारे। जिनकी पहचान पवन व भारती के रूप में हुई। प्रथम दृष्टया पर प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

^प्रथम दृष्टया से युवक व युवती की आत्महत्या ही लगती है उनके शरीर पर किसी तरह का कोई चोट का निशान नहीं है।
-डॉ. घनश्याम खेरिया, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, किशनगढ़ बास

हाथों से मेहंदी नहीं छूटी...
तहनौली निवासी भारती का विवाह 25 दिन पहले 13 जुलाई 2020 को रामगढ़ के निवाली निवासी विष्णु पंजाबी के साथ हुआ था। भारती रक्षाबंधन पर पीहर आई और वापस चली गई। पांच अगस्त को पति विष्णु उसे वापस तहनौली छोड़कर बावल (हरियाणा) कंपनी में डयूटी करने चला गया। परिजनों ने बताया कि भारती ने गुरुवार रात करीब 12 बजे अपने पति को फोन करके कहा- मैं जा रही हूूं, दूसरी शादी कर लेना।

शुक्रवार सुबह भारती घर में नहीं मिली तो पिता रमेश सरपंच संजीव कुमार के पास पहुंचा और कहा कि उसकी बेटी भारती घर से गायब है। गांव में तलाश शुरू की गई तो दो शव पेड़ से लटके मिले। सरपंच ने बताया कि ग्रामीणों के साथ मौक पर जाकर देखा तो युवक-युवती के चेहरे कपड़े से ढके मिले। दोनों के गलों में एक ही रस्सी के फंदे लगे थे। कपड़ों से पहचान कर पुलिस को खबर दी।

मृतक को छोड़कर 10 माह से पीहर में रह रही पत्नी
मृतक युवक की पहचान अलवर जिले के बम्बोरा निवासी पवन कुमार पुत्र रामकिशन के रूप में हुई। वह कई वर्षों से गांव तहनौली में रह रहा था। पवन कुमार के दो बच्चे हैं लेकिन पत्नी उसे छोड़ 10 माह से अपने पीहर में रह रही है। मृतका भारती के पिता रमेशचंद पंजाबी ने बताया कि भारती की शादी में पवन ने कार्ड बांटने से लेकर हर तरह की जिम्मेदारी संभाली। क्या पता था कि जिसे भारती की मां ने भाई जैसे पवित्र रिश्ते से इज्जत दी, वह ऐसा शर्मनाक काम कर डालेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें