पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • With The Coming Of Holi Dhundi, Corona Figures Have Increased Rapidly, Today More Fear Of Contacting Corona Positive

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धुलंडी खेलिए लेकिन कोरोना से दूर रहकर:होली-धुलंडी के आते-आते कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़े हैं, आज कोरोना पॉजिटिव से सम्पर्क में आने का ज्यादा डर

अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलवर में गुलाल और रंगों से सजी एक दुकान। - Dainik Bhaskar
अलवर में गुलाल और रंगों से सजी एक दुकान।

धुलंडी खेलिए। लेकिन, कोरोना से दूर रहकर। होली के कुछ दिन पहले कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़े हैं। धुलंडी के दिन तो कोरोना सबके बहुत नजदीक है। लापरवाही बरती तो अगले कुछ दिनों में जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार चौका सकती है। यह कहना है चिकित्सा विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ओपी मीणा का। जो लगातार जिले में कोरोना संक्रमण को समझ रहे हैं और बराबर आमजन को चेताते रहे हैं।

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि धुलंडी के दिन लोग आपस में मिलते हैं। एक दूसरे के चेहरे पर गुलाल लगाते हैं। गलती से गले भी मिलते हैं। फिर तो पता भी नहीं चलेगा कि आपने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर दिया और कोरोना पॉजिटिव हो गए।

एक बार ये आंकड़े पढ़कर रंग-गुलाल लगाएं
अलवर जिले में होली के दिन भी 29 नए पॉजिटिव आए हैं। वह भी तब जब इस दिन कोरोना के सैंपल भी कम लिए गए। इससे एक दिन पहले यानी होली से पहले दिन जिले में 40 कोरोना के नए पॉजिटिव आए थे। ठीक इसी तरह मार्च के पिछले 8 से 10 दिनों में इतने पॉजिटिव आ चुके हैं। जो पिछले करीब ढाई महीने में भी नहीं आए थे।

अगले तीन दिन में बढ़ जाएंगे आंकड़े
गुलाल लगाते समय सावधानी नहीं बरती तो आगामी तीन दिनों में जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। असल में एक व्यक्त चार जनों को कोराेना फैला सकता है। जिले की आबादी 40 लाख से भी अधिक है। इस लिहाज से भी अलवरवासियों को अधिक सावधानी की जरूरत है।

पिछले 9 दिनों में 152 कोरोना के मरीज मिले
28 मार्च 29
27 मार्च 40
26 मार्च 20
25 मार्च 14
24 मार्च 03
23 मार्च 07
22 मार्च 14
21 मार्च 12
20 मार्च 13

ये रफ्तार काफी कुछ कह रही
जिले में कोरोना की यह रफ्तार काफी कुछ कहती है। साफ जाहिर है कि पिछले 10 दिनों में जिले में कोरोना तेजी से फैला है। अब धुलंडी को सावधानी नहीं बरती तो ये आंकड़े अक्टूबर-नवम्बर 2020 की याद दिला सकते हैं। तब एक दिन में 300 से अधिक पॉजिटिव आते रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें