पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Women Councilor Reached The Water Supply Department With A Plate Of Worship, Lit A Lamp In Front Of XEN, Rang The Aarti By Bell And Said When Will We Show Mercy

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी की समस्या:पूजा की थाली लेकर जलदाय विभाग पहुंची महिला पार्षद, एक्सईएन के आगे दीपक जलाया, घंटी बजाकर आरती की और कहा-हम पर कब कृपा बरसाएंगे

अलवर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 मार्च को भी वार्ड 50 की पार्षद नेहा गुप्ता दंडाैती लगाते हुए एक्सईएन के पास पहुंची थीं, पांच अन्य वार्डों के पार्षद भी एक्सईएन से मिले

पानी की समस्या काे लेकर सोमवार को 6 वार्डाें के पार्षद तथा दो स्थानाें के निवासी जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे। वार्ड 50 की पार्षद नेहा गुप्ता पूजा की थाली सजाकर पहुंची और एक्सईएन जेपी मीना पर गुलाब के फूल व केले चढ़ाए, साथ ही दीपक जलाकर घंटी बजाते हुए आरती की।

इसके बाद पार्षद ने हाथ जाेड़कर प्रार्थना की और कहा कि एक्सईएन साहब, हम पर आप कब अपनी कृपा बरसाएंगे। आपने 10 दिन का समय दिया था, लेकिन पानी की समस्या दूर नहीं हुई, इसलिए हम फिर से आपके पास आए हैं। पार्षद गुप्ता ने स्कीम दाे, जुबलीबास सहित अपने वार्ड में पानी की समस्या के बारे में एक्सईएन को बताते कहा कि दाे दिन में एक बार पानी सप्लाई हो रहा है।

पार्षद ने गंदे पानी की सप्लाई का भी अाराेप लगाया। पार्षद गुप्ता के साथ वार्ड 16 के पार्षद कैलाश सैनी, वार्ड 44 के पार्षद राजेश सैनी, वार्ड 17 के पार्षद अविनाश खंडेलवाल, वार्ड 33 के पार्षद संजय जसाईवाल व वार्ड 63 के पार्षद धारा सिंह भी पानी की समस्या काे लेकर पहुंचे। पार्षद नेहा गुप्ता 22 मार्च काे भी दंडाैती लगा पहुंची थीं।

रोजाना 225 लाख लीटर पानी चाहिए, मिल रहा 70 लाख लीटर पानी : रेलवे स्टेशन से लेकर बिजली घर चाैराहा, कंपनी बाग राेड, मन्नी का बड़, मरेठिया बास, कबीर काॅलाेनी, त्रिपाेलिया, महल चाैक, हजूरी गेट, मीणा पाड़ी, पहाडगंज, घाेबी घट्टा, विजय नगर, बुध विहार, टेल्काे चाैराहे से तिजारा राेड, एराेड्रम राेड हाेते हुए जावली भवन तक के बीच आने वाले शहर के उत्तरी भाग में पानी की समस्या अधिक है। यहां 225 लाख लीटर पानी प्रतिदिन चाहिए, लेकिन 70 लाख लीटर ही मिल रहा है। यही कारण है कि सबसे अधिक पानी की समस्या इसी क्षेत्र में है। यहां पानी की सप्लाई 10 से 20 मिनट हाे रही है।

हम नए ट्यूबवेल लगवा रहे हैं। खंड एक के लिए हमने पांच नए ट्यूबवेलाें से कनेक्शन सप्लाई लाइन से जाेड़े हैं। एक सप्ताह में पानी की समस्या का समाधान हाे जाएगा। खंड दाे की स्थिति भी ठीक हाे जाएगी।
- जेपी मीणा, एक्सईएन

एक्सईएन ने कहा- पानी की समस्या से पार्षदों का कोई मतलब नहीं
पार्षद जलदाय विभाग मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए एक्सईएन कार्यालय पहुंचे और फिर हाथ जाेड़कर प्रार्थना की। एक्सईएन ने कहा कि यह सब करने की क्या जरूरत पड़ रही है। यह ठीक नहीं है। पार्षदाें ने जवाब दिया कि हम ताे आपके ऑफिस टाइम पर आ रहे हैं, लेकिन लोग तो हमारे घर पर पानी की समस्या लेकर सुबह 5-6 बजे ही पहुंच जाते हैं।

लोग हमें जिस तरह सुनाते हैं, हम वैसा व्यवहार ताे आपके साथ नहीं कर रहे हैं। इसके बाद एक्सईएन ने कहा कि पार्षदाें का पानी से काेई मतलब नहीं हाेता है। सफाई व राेडलाइट की जिम्मेदारी आपकी है। पार्षदाें ने कहा कि इस बात काे आप जनता काे जाकर समझा दें, शायद वे हमारे घर आना बंद कर दें। इसके बाद एक्सईएन ने एक सप्ताह में समस्या काे हल करने का आश्वासन दिया।

पार्षदाें ने कहा कि हम दाे सप्ताह का समय दे रहे हैं। समस्या का समाधान नहीं हुआ ताे आंदाेलन करेंगे। इन पार्षदाें ने जत्ती की बगीची, मरेठिया बास, शिवाजी पार्क, स्कीम दस बी, धाेबी घट्टा, दायरा की गुमटी, कल्लू पाड़ा, भीकम सैयद, लाेहिया पाड़ी, 160 फुट राेड शिव नगर सहित अन्य क्षेत्राें में पानी की समस्या की जानकारी दी।

कल्लू पाड़ा और लाेहिया पाड़ी क्षेत्र के लोगों ने कहा कि एक अप्रैल काे लाइन के गलत मिलान के कारण हमारे घराें में पानी नहीं आ रहा। कबीर काॅलाेनी की महिलाओं का कहना था कि उनके क्षेत्र में सिंगल फेज बाेरिंग खराब है। जलदाय विभाग भी पानी की सप्लाई नहीं दे रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें