पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आराेप:एक्सईएन अवस्थी निलंबित, भ्रष्टाचार व अनियमितताओं की भी हाेगी जांच

अलवर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद के एक्सईएन कुमार संभव अवस्थी काे स्वायत्त शासन विभाग ने मंगलवार काे निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ निर्माण कार्याें में भ्रष्टाचार व विभिन्न राजकीय याेजनाओं में अनियमितता बरतने की जांच की जा रही है। डीएलबी के निदेशक एवं विशिष्ट शासन सचिव दीपक नंदी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि निलंबन काल में उनका मुख्यालय निदेशालय स्वायत्त शासन विभाग रहेगा।

बता दें कि सभापति बीना गुप्ता और तत्कालीन कार्यवाहक आयुक्त अवस्थी के बीच 10 अगस्त काे विवाद हुआ था। अवस्थी ने गुप्ता पर मारपीट और गाली गलाैच करने के आराेप लगाते हुए पुलिस में रिपाेर्ट दर्ज कराई थी। डीएलबी में शिकायत भी की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने 11 सितंबर काे सभापति गुप्ता के खिलाफ न्यायिक जांच के अादेश दिए थे। अब एक्सईएन अवस्थी काे निलंबित कर दिया है। नगर परिषद सभापति बनने के बाद बीना गुप्ता ने विभिन्न वार्डाें में कार्य कराने के लिए निविदाएं तैयार कराई।

निविदा में कुछ वार्ड छूट गए। इस पर सभापति ने आराेप लगाया था कि निविदाएं एक्सईएन ने तैयार की, इसलिए खामी रह गई। बाद में दाेनाें के बीच तनातनी चलती रही। अवस्थी के कार्यवाहक आयुक्त बनने पर सभापति कई दिन ऑफिस नहीं आई।
सत्य की विजय हुई। नगर परिषद में अब विकास कार्य हाे सकेंगे। काम भी अच्छी तरह हाेंगे।
बीना गुप्ता, सभापति
न्यायिक जांच सभापति के खिलाफ शुरू हाेनी थी। मुझे जांच कराए बिना ही निलंबित कर दिया। मैंने मारपीट की शिकायत की थी। कार्रवाई मेरे ही खिलाफ हाे गई। इस बारे में राज्य सरकार काे बताएंगे।

कुमार संभव अवस्थी, निलंबित एक्सईएन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें