पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:युवकों को थाने में पीटा, ‌45 हजार रुपए लेकर छोड़ा, 4 पुलिसकर्मी निलंबित

अलवर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक को मिली थी गोपनीय शिकायत, जांच में हुई पुष्टि

पुलिस थानों में कर्मियों की मनमानी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। भिवाड़ी पुलिस जिले के खुशखेड़ा थाने में 4 पुलिसकर्मियों ने दो दिन तक 3 युवकों को अवैध हिरासत में लेकर लॉकअप में बंद रखा। उन्हें डकैती के केस में फंसाने की धमकी देकर 45 हजार रुपए ऐंठकर छोड़ दिया। मामले की शिकायत मिलने पर एसपी ने जांच कराई और चारों को निलंबित कर दिया है।

भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुलिस के हैल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर पर घटना की गोपनीय शिकायत मिली थी। इसके मुताबिक 27 मार्च की देर रात हेड कांस्टेबल भीम सिंह, जीप चालक सुंदरलाल, कांस्टेबल मुकेश व कांस्टेबल संदीप के साथ गश्त पर थे।

इसी दौरान मेगा हाईवे रोड पर बीगपुर मोड़ के पास अपनी थड़ी पर बैठे 3 युवकों को हिरासत में लेकर थाने ले गए। वहां तीनों के साथ जमकर मारपीट करते हुए लॉकअप में बंद कर दिया। इस दौरान हेड कांस्टेबल भीम सिंह ने तीनों को धमकाया कि डकैती की योजना बनाने के आरोप में केस दर्ज कर जेल में डाल देगा।

तीनों युवकों को 2 दिन तक अवैध रूप से थाने में बंद रखा। उनकी पिटाई की गई। तीनों युवकों ने किसी तरह पुलिसकर्मियों के जरिये हैड कांस्टेबल से बात की और हर एक से 15-15 हजार यानी कुल 45 हजार रुपए वसूल कर छोड़ दिया। एसपी ने मामले की गुप्त रूप से जांच कराई। जांच में पुष्टि होने पर चारों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं।

किशनगढ़बास व खुशखेड़ा थाना प्रभारी बदले
भिवाड़ी जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने किशनगढ़बास व खुशखेड़ा थाने पर नए थाना प्रभारियों की तैनाती कर दी है। किशनगढ़बास थाने पर नीमराना थाना प्रभारी गौरव प्रधान को तथा खुशखेड़ा थाने पर महिला थाना प्रभारी राजेश यादव को लगाया गया है। अभी महिला थाने व नीमराना थाने पर किसी नए थाना प्रभारी की नियुक्ति नहीं की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें