लॉटरी द्वारा प्रवेश:रामगढ़ में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम विद्यालय में लॉटरी द्वारा प्रवेश, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रहे मौजूद

रामगढ़ (अलवर)13 दिन पहले

रामगढ़ कस्बे के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम विद्यालय में प्रवेश पाने वाले बच्चों को आज ड्रा द्वारा प्रवेश दिया गया। शिक्षा निदेशक बीकानेर के निर्देशानुसार नव स्थापित इंग्लिश मीडियम महात्मा गांधी विद्यालयों में इसी सत्र से कक्षा एक से आठ तक संचालित की जानी है।

इनमें प्राथमिकता शाला में पढने वाले पूर्व छात्रो को दी जाने के निर्देश भी मिले हैं। यदि पूर्व में अध्यनरत छात्रों की निर्धारित संख्या से सीटें बचती हैं, तो उन रिक्त सीटों पर दूसरे स्कूलों से आए छात्रों को अथवा नवीन प्रवेश वाले छात्रों को ड्रा द्वारा प्रवेश दिये जाने के निर्देशानुसार आज मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विश्राम गोस्वामी प्रधानाचार्य राजेश मुखिया मीडिया कर्मी और अभिभावकों की मौजूदगी में कक्षा 1,2,3,7,8 के निष्पक्ष तरीके से ड्रा निकाले गए।

शेष कक्षा 4,5,6 के लिए पूर्व में अध्यनरत छात्रों से ही निर्धारित सीटों से भी अधिक सीटें भर जाने के कारण ड्रा नहीं निकाले गए। मुखीजा ने बताया कि शिक्षा निदेशक के आदेशानुसार यदि पूर्व में अध्ययनरत छात्र निर्धारित सीटों से अधिक की संख्या में भी प्रवेश लेना चाहते हैं, तो सभी को प्रवेश दिया जाएगा, लेकिन निर्धारित सीटों से अधिक संख्या होने का कारण शिक्षा निदेशक महोदय से उनका अनुमोदन कराया जाएगा।

इस मौके पर अध्यापक, अध्यापिकाएं और मीडिया कर्मियों के साथ अभिभावक गण भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...