पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:बापू की पुण्यतिथि पर किसानों ने उपवास रखा, लंगर नहीं चले

शाहजहांपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहजहांपुर. शनिवार को पड़ाव स्थल पर उपवास पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
शाहजहांपुर. शनिवार को पड़ाव स्थल पर उपवास पर बैठे किसान।

हाईवे के शाहजहांपुर बॉर्डर पर आंदोलन के 50वें दिन महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आंदोलनकारियों ने एक दिन का उपवास रखते हुए महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। सभा के बाद किसानों ने आंदोलन स्थल पर तिरंगा रैली का भी आयोजन किया। आंदोलन स्थल पर 50वें दिन आयोजित सभा की अध्यक्षता करते हुए आंदोलन को लगातार समर्थन दे रही जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील ने गांधी जी का सबसे बड़ा हथियार अहिंसा को बताते हुए आंदोलन मे हिंसा से दूर रहने एवं युवाओं को हर हालत में संयमित रहने की बात कही।

किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष बलबीर छिल्लर ने आंदोलन को लगातार गति देने की बात कही। संयुक्त किसान सभा के बैनर तले आयोजित सभा को पूर्व विधायक अमराराम चौधरी, पूर्व विधायक पवन दुग्गल, जीकेएस के संयोजक रणजीत सिंह राजू, आनंद यादव सानोली, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीनबंधु शर्मा, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष राकेश चौधरी, युवा नेता राकेश दायमा बानसूर, पीपराली प्रधान विकास मूंढ़, विधायक बलवान पूनियां, राधेश्याम शुक्लावास, बस्तीराम यादव, महेंद्र यादव सहित अनेक किसान नेताओं ने संबोधित किया।

शुक्रवार को शहीद दिवस के उपलक्ष में एक दिन के उपवास की घोषणा के चलते आंदोलन स्थल पर दिनभर लंगर नहीं चले। किसानों ने एक दिन का उपवास रखते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान आर‌एलपी कार्यकर्ताओं ने भी एक दिन का उपवास रखते हुए देर शाम कृषि बिलों की प्रति जलाते हुए अलाव सेका।

आर‌एलपी कार्यकर्ताओं ने संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल के आदेशानुसार आंदोलन को अहिंसक रखने एवं बिल निरस्त होने तक किसानों के साथ रहने की बात कही। इस दौरान रालोपा महिला मोर्चा अध्यक्ष स्पर्धा चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता रोहित गुर्जर, राजपाल चौधरी, जयपुर जिलाध्यक्ष शंकर नारनोलिया, प्रदीप चौधरी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमलेश चौधरी, महेश अधाना, सलीम अली, अकबर खान, राजेश बैरवा, हरकेश ठाकुर, मुकेश मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें