पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:‌2 करोड़ रुपए की सुपारी खुर्द-बुर्द करने का आरोपी पकड़ा, फर्जी नंबर की कार बरामद

तिजारा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरियाणा के थानों में डकैती व आर्म्स एक्ट के कई मामलों का वांछित, हथियार भी मिले

बिना बिल और बिल्टी का माल सुरक्षित पहुंचाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए का माल खुर्द-बुर्द करने वाले एक ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट की कार में घूमते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी मोहम्मद फरीद पुत्र शौकत निवासी बडकली चौक के पास थाना, नगीना के पास एक देशी कट्टा व जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ हाल ही करीब दो करोड़ रुपए की सुपारी खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज हुआ था।

थाना अधिकारी जितेन्द्र नावरिया ने बताया कि उन्हें हाइवे पर नीमली से पहले कार में संदिग्ध व्यक्ति के मौजूद होने की सूचना मिली। पुलिस टीम पडासली चौकी के पास पहुंची तो संदिग्ध कार तेजी से आती दिखी। उसे रोक कर चालक से पूछताछ की। उसने अपना नाम मोहम्मद फरीद पुत्र शौकत बताया। तलाशी में उसके पास से एक देसी कट्‌टा और जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कार जब्त कर ली।

जांच में कार की नंबर प्लेट भी फर्जी निकली। पूछताछ व जांच में पता चला कि वह हरियाणा के सोहना व भौंडसी थाने का वांछित अपराधी है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट, डकैती तथा करीब एक-एक करोड़ रुपए की सुपारी लदे ट्रकों का माल खुर्दबुर्द करने के दो अलग-अलग मामले दर्ज हैं। कार्रवाई करने वाली टीम में थानाधिकारी नावरिया, एसआई गौरव प्रधान, कांस्टेबल महबूब खान, मुकेश भी शामिल थे। टीम को पुरस्कृत करने के लिए थानाधिकारी ने सिफारिश की है।

व्यापारियों को माल बेच देता, फर्जी नंबर के वाहन में घूमता : पड़ताल में पता चला कि मोहम्मद फरीद काफी शातिर है। वह कई मालवाहक ट्रकों का मालिक है। वह दूसरे राज्यों से बडे़-बडे़ व्यापारियों की बिना बिल बिल्टी की सुपारी सुरक्षित पहुंचाने का झांसा देकर माल लोड करा लेता। कुछ फेरे लगाने के बाद जब व्यापारियों को उसका भरोसा हो जाता तो वह बड़ी खेप को खुर्द-बुर्द कर दूसरे व्यापारियों को बेच डालता। उसके कई बिचौलियों से संबंध हैं। इसके बाद गाड़ियों के नंबर बदल लेता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें