प्रताड़ना / विवाहिता की कुएं में गिरने से मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज

X

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

तिजारा. शेखपुर थाना इलाके के गांव नानगहेड़ी में शुक्रवार काे 30 वर्षीय महिला गजना देवी मेघवाल की कुएं में गिरने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कुएं से मृतका गजना देवी पत्नी सोनू मेघवाल के शव को बाहर निकाला और सीएचसी तिजारा की मोर्चरी में भिजवाया।

पुलिस ने कुएं की मुंडेर के पास मृतका की पड़ी मिली चप्पलें बरामद की हैं। थानाधिकारी रामकिशोर ने बताया कि मोतीलाल मेघवाल निवासी झिरंडिया थाना किशनगढ़बास ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 2011 में बेटी गजना की शादी सोनू पुत्र रामसिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से बेटी को उसका पति साेनू, सास मायावती, ससुर रामसिंह कम दहेज लाने का ताना देखकर परेशान करते और मारपीट करने के साथ यातना देते थे।

उसने बेटी के पुत्र होने पर छूछक बतौर काफी धन व सामान दिया था लेकिन, बेटी को ससुरालवालाें ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद पंचायत हुई जिसमें समझौता होने के बाद बेटी वापस ससुराल चली गई। इसके कुछ दिन बाद ही बेटी से आरोपियों ने फिर मारपीट की। देवर राकेश उस पर बुरी नजर रखता था।

वह घर में गजना को अकेली देखकर उससे छेड़छाड़ कर अवैध संबंध बनाने के लिए मारपीट करता था। इस बात पर रिश्तेदारों के जरिए समझाइश भी की गई। रिपोर्ट में बताया कि इसी गांव में रहने वाली गजना की बड़ी बहन ने सुबह फोन पर बताया कि गजना की घर से थोड़ी दूर स्थित कुएं में गिरने से मौत हो गई है।

रिपोर्ट में लिखा कि उसे पूरा पूरा शक है कि दहेज की मांग पूरी करने पर ससुरालवालाें ने बेटी की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया। थानाधिकारी ने बताया कि मेडिकल बोर्ड से मृतका के शव पोस्टमार्टम करवाया और शव पीहर पक्ष को सौंप दिया। मृतका के 3 बच्चे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना