पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंदिर में चोरी की तीसरी घटना:नवग्रह दिगंबर जैन मंदिर से अष्टधातु से बनी मुनि सुव्रतनाथ की प्रतिमा हुई चोरी

तिजाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिजारा. मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम देते सीसीटीवी कैमरे में कैद। - Dainik Bhaskar
तिजारा. मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम देते सीसीटीवी कैमरे में कैद।
  • चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

कस्बे के टपूकड़ा रोड स्थित 108 नवग्रह दिगंबर जैन मंदिर की वेदी पर रखी अष्टधातु से बनी मुनि सुव्रत नाथ भगवान की करीब 6 इंच ऊंची मूर्ति चोरी हो गई। मंदिर पुजारी सुनील कुमार सुबह सफाई करने पहुंचा तो चोरी का पता चला। दो मूर्तियों में से एक मूर्ति थी। सूचना पर मंदिर के प्रबंधक रविंद्र जैन, डीएसपी प्रेम बहादुर व शेखपुर के थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने पुजारी, गार्ड व मौजूद लोगों से पूरी जानकारी ली। मंदिर में लगे सीसी टीवी कैमरे में रात करीब 11.23 बजे एक युवक चोरी करता दिखा है। डीएसपी ने बताया कि पुजारी सुनील कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। प्रबंधक रविंद्र जैन ने बताया कि पुजारी सुनील जैन करीब 10 साल से मंदिर मे पूजा-पाठ का काम कर रहा है तथा रात्रि और दिन में गार्ड की भी सुविधा है।

चोरियों का खुलासा नहीं, जैन समाज में रोष

जैन ने बताया कि रात को रामसिंह नामक गार्ड व पुजारी थे। मंदिर में चोरी की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 6 फरवरी 2016 की रात मंदिर में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। उस समय करीब ₹2 लाख की लागत के चांदी के छत्र, सिंहासन व अन्य सामान चुरा ले गए थे। उसके 5 दिन बाद ही यानी 11 फरवरी 2016 को दूसरी बार फिर मंदिर में चोरी की वारदात हुई थी।

जिसमें रात करीब 3 बजे चार नकाबपोशों ने मंदिर से इसी सुनील जैन पुजारी के साथ मारपीट कर करीब 5 लाख रुपए के सामान जिसमें चांदी के 37 छोटे-बड़े कलश, 9 चांदी के छोटे-बडे छत्र तथा दानपात्र से रुपए चोरी कर ले गए थे। दोनों वारदातों की थाने में दर्ज है। लेकिन अभी पुलिस ने दोनों चाेरी का खुलासा नहीं किया है। न तो चोर को ही पकड़ा है और न ही कोई माल बरामद करवाया है। जिससे समाज में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने तीनों चोरी की घटना का खुलासा करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें