पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रंजिश में झगड़ा:सरपंच चुनाव की रंजिश में दो पक्ष भिड़े; एक महिला की मौत, 6 घायल

तिजारा/अलवरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिजारा, झगड़े मेें घायल लोगों से अस्पताल में जानकारी लेते थानाधिकारी। - Dainik Bhaskar
तिजारा, झगड़े मेें घायल लोगों से अस्पताल में जानकारी लेते थानाधिकारी।

तिजारा क्षेत्र के दाईका गांव में सोमवार, धुलंडी की शाम को सरपंच चुनाव की पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान जमकर लाठियां चली व फायरिंग हुई। इस झगड़े में 65 वर्षीय महिला असरी पत्नी इमरत की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए।

थाना अधिकारी जितेंद्र नावरिया ने बताया कि सभी घायलों को तिजारा अस्पताल में भर्ती कराया है। गांव में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, डीएसपी सहित आसपास के थानों की पुलिस भी घटना के बाद गांव पहुंच गई थी। पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश जारी है। फिलहाल 8-10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

थाना अधिकारी ने बताया कि पीड़ित पक्ष के वली मोहम्मद पुत्र अजमत ने दूसरे पक्ष के दो दर्जन लोंगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट के मुताबिक वली मोहम्मद के चाचा इमरत का पोता सरफराज 29 मार्च की शाम गांव से तिजारा रोड की ओर दौड़ लगाने के लिए निकला था।

गांव के समीप गत वर्ष हुए सरपंच चुनाव की रंजिश को लेकर ईसब, इलियास, हसन उर्फ पप्पू, रोबिन, जाकर, अख्तर, लियाकत, अली मोहम्मद, सिराजु, कमरुद्दीन, साबिर, रहिसन पत्नी ईसब, मौहम्दी, जैतूना, मिसकिना, कश्मीरी, खुर्शीद, मुस्ताक, जाकर, एजाज, मसीद, जाबिर, जूली, रहिसन निवासी दाईका ने सरफराज को रोका और झगड़ा करने लगे। आरोपियों के हाथ में लाठी, बंदूक, देसी कट्टा सहित अन्य हथियार थे।

सरफराज के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन वहां पहुंचे और बीच-बचाव कर सरफराज को वापस घर लेकर लौट रहे थे। वे जैसे ही गांव में ईसब पुत्र इब्राहिम के मकान के सामने पहुंचे तो आरोपियों ने हमला कर दिया तथा बंदूक व देसी कट्टे से फायरिंग की।

आरोपी पक्ष की महिलाओं ने अपने मकान की छत पर चढ़कर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिससे वली मौहम्मद, हसन मोहम्मद, निसार, सरीफ, नफीस, तैय्यब व असरी पत्नी इमरत घायल हो गए। वे जैसे-तैसे बचाव करते हुए उपचार के लिए तिजारा चिकित्सालय पहुंचे, जहां 65 वर्षीय असरी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस बोली- झगड़े के दौरान फायरिंग नहीं हुई
पुलिस का कहना है कि झगड़े के दौरान फायरिंग नहीं हुई है। लाठी व पत्थर आदि से लोग घायल हुए हैं। वहीं मेडिकल टीम ने जब असरी के शव का पोस्टमार्टम किया तो उसकी जांघ से गोली निकली। पोस्टमार्टम करने वाली मेडिकल टीम के डॉ. हिम्मत सिंह, डॉ. अरुण शर्मा व डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने पैर के ऊपर के हिस्से (जांघ) से गोली निकलना बताया है। चिकित्सकों ने बताया कि प्रथम दृष्टया गोली लगने से खून का अतिरिक्त बहाव हो जाने से मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें