पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की आशंका:मोतीरा गांव में 30 मुर्गों की मौत के बाद पशुपालन विभाग ने लिए सैंपल

चिड़ियावासा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोतीरा में गांव में दवा का छिड़काव कराया

घलकिया ग्राम पंचायत के मोतीरा गांव में रविवार को 30 मुर्गों की मौत के बाद सोमवार को पशुपालन विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर विशाल मेहता, वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर अजय गोले, घलकिया पशुधन सहायक नागजी भाई सहित टीम गांव में पहुंची और मुर्गा पालकों से जानकारी लेने के साथ ही मृतक मुर्गों के सैम्पल लिए और गांव में दवा का छिड़काव कराया। साथ ही पशु पालकों को आवश्यक सावधानियों के बारे में बताया।

वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर विशाल मेहता ने बताया कि यहां एक ही परिवार के कुल 30 मुर्गों की अचानक मौत हो जाने पर मृत मुर्गों की जांच के लिए सैम्पल लिए गए हैं। मुर्गों की मौत के कारणों का पता जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल पशु पालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। मुर्गों सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य को लेकर भी पशुपालन विभाग द्वारा आवश्यक दवा भी वितरण की जाएगी।

साथ ही पशु चिकित्सा टीम लगातार क्षेत्र में संपर्क बनाए रखे हुए है। गौरतलब है कि मोतीरा में रविवार को रकमा कटारा के घर एवं उसी के परिवार में अन्य लोगों के 30 मुर्गे एकाएक उछल-उछल कर तड़प कर इधर दौड़ते हुए दम तोड़ने लगे। देखते ही देखते 30 मुर्गाें की माैत हाे गई। अचानक मुर्गों की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका के चलते ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें