शराब से भरा ट्रक पकड़ा,दो गिरफ्तार:कपड़ों की गांठ में छुपा रखी थी 100 शराब की पेटियां,ट्रक में भरकर गुजरात जा रहे थे,उससे पहले ही पकड़े गए

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

गुजरात की सीमा से सटे डूंगरपुर जिले से शराब तस्करी का खेल जोरों पर है। बुधवार को बिछीवाड़ा पुलिस ने शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा है, जिसे कपड़ों की गांठों की आड़ में तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे। शराब से भरा यह ट्रक 765 किमी दूर हरियाणा से भरकर चला था और डूंगरपुर तक पहुंच गया। गुजरात सीमा में घुसने से पहले ही बॉर्डर पर पकड़ा गया। पुलिस ने ट्रक से लाखों की शराब के साथ चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया है। बिछीवाड़ा थाना अधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि शराब से भरा एक ट्रक तस्करी कर गुजरात ले जा रहे है। थानाधिकारी के साथ रतनपुर चौकी की टीम ने चौकी के सामने एनएच 48 पर नाकाबंदी कर दी। इस दौरान मुखबिर के बताए अनुसार एक ट्रक आते हुए नजर आया,जिसे रुकवाकर चालक से पूछताछ की तो ट्रक में कपड़ों की गांठे होने के बारे में बताया। पुलिस को शक होने पर ट्रक को खोलकर देखा तो उसमें कपड़ों की गांठों के पीछे की शराब की पेटियां भरी हुई थी।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी शराब ले जाने को लेकर कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सकें। जिस पर ट्रक को जब्त कर चौकी में रखवाया। ट्रक से हरियाणा निर्मित अवैध शराब की 100 पेटियां बरामद की है। जिसकी बाजार कीमत करीब 7 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने ट्रक चालक मेघ सिंह निवासी आसींद भीलवाड़ा व खलासी राजूसिंह, निवासी भीम राजसमंद को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने शराब को हरियाणा से गुजरात तस्करी कर ले जाना बताया है। फिलहाल शराब को गुजरात में किस जगह तस्करी हो रही थी,इस बारे में पड़ताल की जा रही है। गौरतलब है कि गुजरात मे शराब पर पूर्णतया प्रतिबंध है। इसके बावजूद शराब तस्कर शराब को गुजरात ले जाने से बाज नहीं आ रहे है।

खबरें और भी हैं...