पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीबीएसई:10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से होंगी शुरू

डूंगरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने को लेकर सीबीएसई ने ई-परीक्षा पोर्टल लॉन्च किया है। इसके जरिए परीक्षार्थी परीक्षा संबंधी सभी जानकारी ले सकेंगे। इस पोर्टल से विद्यार्थियों को परीक्षा डेट शीट, प्रायोगिक परीक्षाओं, परीक्षा केंद्रों और शिकायत निवारण से संबंधित जानकारी और सहायता मिल सकेंगी। विद्यार्थियों की मदद करने के लिए ई-परीक्षा नाम से यह नया ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है।

यह वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म पोर्टल बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए मददगार साबित होगा। इस पोर्टल से ही विद्यार्थी अपने स्कूल की संबद्धता, सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर समेत अन्य जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

पोर्टल पर 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए इंटरनल ग्रेड मार्क्स और प्रायोगिक परीक्षाओं का डाटा अपलोड करने, कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए रोल नंबर लिस्ट और प्रायोगिक परीक्षा का मूल्यांकन, परीक्षा समाप्ति तक मार्क्स का डाटा ऑनलाइन अपलोड होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें