पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोस्ट वांटेड आरोपी गिरफ्तार:12 मुकदमे, 3 साल से फरार मोस्ट वांटेड राजू सीकर से गिरफ्तार, 5 थाने और क्राइम ब्रांच को थी तलाश

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आराेपी राजू जाट - Dainik Bhaskar
आराेपी राजू जाट
  • जयपुर-उदयपुर रेंज ने 15 हजार का ईनाम था घाेषित, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच भी थी तलाश

जयपुर-उदयपुर रेेंज, डूंगरपुर जिले के ईनामी आरोपी राजू जाट काे बिछीवाड़ा पुलिस ने सीकर जिले से पकड़ा है। इस पर कुल 15 हजार रुपए का ईनाम घोषित था। इसमें जयपुर रेंज ने 10 हजार व उदयपुर रेंज ने 5 हजार का इनाम घोषित किया था।

जिले का मोस्ट वांटेड आरोपी था और तीन साल से फरार चल रहा था। एसपी सुधीर जाेशी ने बताया कि झुंझुनूं जिले के खातियाें की ढाणी निवासी राजू उर्फ राजेंद्र उर्फ राजकुमार पुत्र शिवनाथ जाट काे थानाधिकारी रिजवान खान व कांस्टेबल रिपुदमन सिंह ने पकड़ा।

आरोपी राजू पर पर झुझुनूं, उदयपुर, डूंगरपुर जिले के साथ अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में मामले दर्ज है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी राजू जाट की महीनों से तलाश हाे रही थी। इसके लिए मुखबीर के संपर्क में रहे। इसका कुछ पता नहीं चल पाया। कुछ समय बाद इसके बारे में कुछ अपडेट मिलने लगे। इस पर मुखबिर तंत्र काे सक्रिय किया।

पुलिस इसकाे ढूंढते ही सीकर जिला पहुंची। यहां पड़ताल करने पर जानकारी आई कि एक ढाबे पर आता जाता रहता है। इस पर पुलिस ने यहां पर दिन-रात रैकी करना शुरू कर दिया। इसके बाद उसके आने की विश्वसनीय सूचना हाेने पर गिरफ्तार कर डूंगरपुर लाया गया। यहां पर अब अलग मामलों में इसकी पूछताछ की जाएगी। काेर्ट पेश करने के बाद अन्य थाना पुलिस की तरफ से प्रॉडक्शन वारंट के जरिये गिरफ्तार किया जाएगा।

दरअसल, आरोपी राजू जाट झुंझुनूं जिले के गुड़ा गाैड़जी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। इसके खिलाफ करीब दाे दर्जन मुकदमे हाेना बताया जा रहा है। इसमें 12 मुकदमे में पिछले तीन साल से वांटेड चल रहा था। इस कार्रवाई की खासियत यह रही कि झुंझुनूं जिले की पुलिस आरोपी काे नहीं पकड़ पाई।

डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने एसपी सुधीर जाेशी के निर्देशन में कार्रवाई कर पकड़ लिया। पुलिस के पास सूचना आई कि सीकर जिले में एक ढाबा है। वहां पर दाे-तीन दिन में एक बार आना जाना करता है। इस पर पुलिस ने उसकी कद-काठी, चेहरे आदि की जानकारी जुटाते हुए उसे पकड़ा।

डूंगरपुर में 6, उदयपुर में 1 और झुंझुनूं में तीन मामले दर्ज
झुझुनूं जिले के गुड़ा गाैड़जी व मंडावा थाने में आबकारी अधिनियम, धाेखाधड़ी, ट्रेडमार्क अधिनियम में तीन मुकदमें, उदयपुर जिले के डबाेक थाने में आबकारी अधिनियम, डूंगरपुर जिले के काेतवाली में आबकारी में दाे मामले, बिछीवाड़ा पुलिस थाने में चार मामले, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में दाे मुकदमे विभिन्न धारा में दर्ज है। यह मुकदमे साल 2018 से लेकर साल 2020 तक के है। इससे पहले भी इसके खिलाफ शराब तस्करी समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमे दर्ज है। यह फिलहाल 12 मुकदमों में वांटेड चल रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें