कलेक्ट्रेट और कोर्ट बना कोरोना हॉट स्पॉट:एक साथ 26 पॉजिटिव केस मिले, अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक संक्रमित, 72 घंटे के लिए ऑफिस सील

डूंगरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुनी पड़ी कलेक्ट्रेट की गैलरी। - Dainik Bhaskar
सुनी पड़ी कलेक्ट्रेट की गैलरी।

डूंगरपुर शहर के कलेक्ट्रेट और कोर्ट परिसर में कोरोना का विस्फोट हुआ। एक ही परिसर में बने दोनों भवनों में 26 कोरोना पॉजिटिव केस आए है। सभी कमरों को बुधवार को नगर परिषद की टीम ने सेनेटाइज किया। ऑफिस खुलने के बाद भी परिसर खाली नजर आए। जिन ऑफिस में पॉजिटिव मरीज आए है उन्हें 72 घंटे के लिए सील कर दिया है।

कम्युनिटी स्प्रेड का बढ़ा खतरा
डूंगरपुर में 8 दिनों में 253 पॉजिटिव केस आये है। दो दिन पहले एडीएम कृष्णपाल सिंह चौहान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्ट्रेट में बड़े पैमाने पर सैम्पलिंग करवाई थी। मंगलवार को एक साथ 111 पॉजिटिव केस मिले, जिसमें सबसे ज्यादा 26 केस कोर्ट और कलेक्ट्रेट के अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे। 18 केस कलेक्ट्रेट और 8 केस कोर्ट परिसर से है। महिला पीआरओ से लेकर कई कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए है। पॉजिटिव मरीजों से कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा भी बन गया है। सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे है। सैंपलिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है। इससे पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे है और उनका इलाज भी किया जा रहा है।

कोर्ट व कलेक्ट्री परिसर में सेनेटाइज करवाते हुए।
कोर्ट व कलेक्ट्री परिसर में सेनेटाइज करवाते हुए।

कलेक्ट्रेट व कोर्ट परिसर को किया सेनेटाइज
कलेक्ट्रेट व कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों के आने के बाद बुधवार को सेनेटाइज करवाया गया। दोनों परिसर के सभी कमरों को नगर परिषद की टीम ने सेनेटाइज किया। बुधवार को ऑफिस खुलने के बाद कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। कलेक्ट्री से लेकर कोर्ट परिसर खाली नजर आए। कार्यवाहक कलेक्टर मणीलाल तीरगर ने बताया कि कलेक्ट्री परिसर को सेनेटाइज करवा दिया है। कार्यालय में जरूरी कर्मचारियों को ही बुलाया जा रहा है। जिन कार्यालय में पॉजिटिव मरीज आए है उन्हें 72 घंटे के लिए सील कर दिया है।

खबरें और भी हैं...