पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विदेश जाना है इसलिए टीका जरूरी:सागवाड़ा के 30 लोगों ने दाहोद में लगवाया कोरोना का टीका, लोग बोले, बांसवाड़ा-डूंगरपुर-उदयपुर में दो दिनों से बंद है टीकाकरण से परेशानी

डूंगरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीन का महत्व समझ चुके लोग 10 -20 नहीं 100 किमी. से भी अधिक दूरी तय कर टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। राजस्थान के 30 लोगों ने रविवार को दाहोद के संजेली पहुंच कर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया। 18 से 44 आयुवर्ग के इन लोगों में 21 महिला और आठ पुरुष शामिल हैं। ये लोग चार गाड़ियों से आए।

एक गाड़ी के ड्रायवर ने भी वैक्सीन का महत्व समझने के बाद संजेली-दाहोज में टीका लगवाया। संजेली कम्युनिटी हैल्थ सेंटर पर रविवार को कुल 44 लोगों का पंजीकरण हुआ था। इनमें से 30 लोग संजेली से 100 किमी. दूर स्थित डूंगरपुर के बांसवाड़ा के थे।

संजेली में कोवीशील्ड का स्टॉक ऑनलाइन देख आए
उदयपुर-डूंगरपुर-बांसवाड़ा में दो दिनों से बंद है टीकाकरण

सागवाड़ा (डूंगरपुर) निवासी हबीब ओबरी ने बताया कि -उदयपुर-डूंगरपुर और बांसवाड़ा में दो दिन से वैक्सीनेशन बंद है। हमने सुना कि अभी और भी कुछ दिन बंद रहेगा । संजेली कहां पर स्थित है? यह बात हमें पता नहीं थी। कोवीशील्ड वैक्सीन का स्टॉक होने की जानकारी हमें ऑनलाइन मिली। इसलिए मैंने और समाज के विदेश जाने के इच्छुक लोग यहां आए? टीका लगवाया है। संजेली में ही रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद हम सबने कोवीशील्ड का पहला डोज लगवाया है।

12 हजार खर्च हुआ, गल्फ कंट्री जाना है-दो डोज के बाद जाएंगे
सागवाड़ा -राजस्थान निवासी अब्देअली पासरिया ने बताया कि- हमें विदेश में गल्फ कंट्री जाना है। कोरोना वैक्सीन के दो डोज लगने के बाद जाएंगे। सागवाड़ा से हम चार गाड़ियां लेकर संजेली आए। इनमें तीन गाड़ी किराए की हैं। हम सबका टीका लगवाने के इस प्रयास में करीब 12 हजार रुपए का खर्च हुआ है।
विदेश जाने के इच्छुक हैं, स्टॉक था 30 को पहला डोज लगाया: अधीक्षक
संजेली कम्युनिटी हैल्थ सेंटर के अधीक्षक डॉ. यू. सी. लोहरा ने बताया कि- राजस्थान के सागवाड़ा स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड-19 की को-वैक्सीन उपलब्ध है। विदेश जाने के इच्छुक लोग संजेली स्वास्थ केन्द्र आए। हमारे यहां स्टॉक उपलब्ध था। इसलिए 30 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया।

वैक्सीन का महत्व समझ आने पर ड्राइवर ने भी लगवाया टीका
राजस्थान से गाड़ी लेकर आए ड्रायवर मोहसिन मकराणी (30) ने भी संजेली स्वास्थ्य केन्द्र-गुजरात पर कोरोना टीका लगवाने में दिलचस्पी दिखाई। अत: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा कर ड्रायवर को भी पहला टीका लगाया गया। मोहसिन को विदेश नहीं जाना है लेकिन वैक्सीन का महत्व समझ आने पर उनसे टीका लगवाने का फैसला लिया-इस पर अमल भी किया।

खबरें और भी हैं...