पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:313 पॉजिटिव, 24 घंटे में काेराेना से 13 लाेगाें की मौत

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में काेराेना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। माैत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार काे जारी स्टेट रिपाेर्ट के अनुसार जिले में 313 पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। इसमें बिछीवाड़ा ब्लाॅक से 95 व आसपुर ब्लाॅक से 101 पॉजिटिव केस सामने आए है। वहीं पिछले 24 घंटे में जिले के 13 लाेगाें की माैत काेराेना से हुई। इसमें 55 वर्षीय प्रौढ़ की माैत उदयपुर में हुई।

स्वास्थ्य महकमे ने काेराेना संक्रमण की चेन ताेड़ने के लिए चिकित्सा आपके द्धार अभियान के तहत लाेगाें काे दवाइयाें का किट वितरणा किया जा रहा है। डाेर टू डाेर सर्वे के जरिये लाेगाें के स्वास्थ्य के बारे में पता किया जा रहा है। प्रशासन से लेकर चिकित्सा विभाग की तरफ से क्षेत्र की स्थिति की जानकारी ली जा रही है। हाेम आइसोलेट मरीजों से विभिन्न टीम की तरफ से संवाद किया जा रहा है। चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार काे 183 लाेग रिकवर हुए हैं।

निठाउवा: निठाउवा गामड़ी कस्बा जिले का नया हॉट स्पॉट

साबला तहसील के निठाउवा गामड़ी क्षेत्र में गुरुवार को एक साथ 33 केस पॉजिटिव आए हैं व पूर्व में इस क्षेत्र में 32 केस पॉजिटिव चल रहे हैं। अभी कुल पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 65 हो गए हैं। जिले का हॉट स्पॉट निठाउवा गामड़ी कस्बा बना।

इस स्थिति को देखते हुए गामड़ी गांव के ग्रामीण व पुलिस प्रशासन, गांव के पुलिस मित्र के सहयोग से गामड़ी गांव के चारों ओर बांस की लकड़ी व लोहे के पाइप से सिल कर दिया है और मोटर वाहन अधिनियम में 03, कोविड 19 में उल्लंघन करने वालों के 74 चालान काटकर 7700 राशि चालान की वसूली की गई।

दाे दिन में पूर्व सरपंच समेत पांच की माैत
गामड़ी अहाड़ा. रामसागड़ा क्षेत्र में पिछले 2 दिन में 5 लाेगाें की माैत हुई। वजेला के 75 वर्षीय वृद्ध की काेविड अस्पताल में और जालुकुआं पूर्व सरपंच की काेराेना से माैत हाे गई। वजेला गांव की 55 साल की महिला काे बुखार आने के बाद खाना नहीं खाया और उसकी मौत हाे गई। मेवाड़ा में दाे दिन में दाे लाेगाें की माैत हाे गई।

सागवाड़ में कोरोना से दो लोगों की मौत
सागवाड़ा, गुरुवार को पुनर्वास कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय डॉ ललित जोशी की मौत हो गई। उनका उपचार शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। वहीं नगर से सटे लीमड़ी निवासी 55 वर्षीय शिक्षक लक्ष्मण यादव की हालत में सुधार नहीं होने से उनको अहमदाबाद ले गए थे, जहां उनकी मौत हो गई।

ऑक्सीजन की कमी से माल गांव के 43 युवक और सराेदा के प्रौढ़ की माैत
पूंजपुर/सराेदा, साबला ब्लॉक के माल गांव के कोरोना से एक युवक का हो गया। 43 वर्षीय युवक की तबीयत खराब होने से परिजन सागवाड़ा के निजी अस्पताल ले गए थे। जहां पर ऑक्सीजन लेवल कम होने पर परिजनों ने शनिवार को जिला कोविड अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया था। गुरुवार को उपचार के दौरान ही निधन हो गया। प्राेटाेकाॅल की पालना के साथ दाह संस्कार किया। वहीं सराेदा के 55 वर्षीय शिवलाल की उदयपुर के सरकारी अस्पताल में बुधवार रात कोरोना से माैत हुई।

खबरें और भी हैं...