पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आबकारी विभाग:कम्पोजिट फीस में 35 फीसदी की छूट मिलेगी

डूंगरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शराब दुकान के लिए 10 काे हाेगी पांचवेें फेज की नीलामी, शेष 34 दुकानों के लिए बोली की उम्मीद

आबकारी विभाग के तहत जिले में 34 शराब दुकान का उठाव हाेना अभी शेष है। शराब निवेशकाें काे लुभाने के लिए राज्य सरकार ने निवेशकों को भारी छूट दी है। सरकार ने लागत राशि में कमी की है। कम्पोजिट फीस में 35 फीसदी की भारी छूट दी है। इससे आवेदकों के लाभ की संभावना कई गुना बढ़ गई है।

वहीं अतिरिक्त राहत प्रदान करते हुए राशि जमा कराने में भी अधिक समय दिया है। जिला आबकारी अधिकारी देवेंद्र गिरि ने बताया कि ई-नीलामी में सफल बोलीदाता को निर्धारित अग्रिम वार्षिक गारन्टी राशि एवं निर्धारित कम्पोजिट फीस की न्यूनतम 50 फीसदी राशि ही दुकान संचालन के लिये जमा करानी होगी और शेष राशि बाद में जमा करायी जा सकेगी।

नई आबकारी बन्दोबस्त नीति में प्रारंभ में रही आवेदको की असमंजस काे लगभग दूर कर दिया है। इससे आवेदको का रूझान बढता जा रहा है। राज्य भर से ही देश के दूसरे भागों से भी निवेशक जिले की शराब दुकानों काे खरीदने के लिए रूचि दिखा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि न्यूनतम रिर्जव प्राइज का निर्धारण नई छूूट के साथ अब मदिरा उठाव लक्ष्य दो वर्ष पूर्व से भी कम रह गया है। पांचवे फेज की नीलामी 10 अप्रेल काे हाेगी। इसके लिए 9 अप्रेल की रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं।

नीलामी एक दिन के लिए हाेगी। यदि आवेदन की ओर से 12 फरवरी के बाद रजिस्ट्रेशन कराया है ताे अलग से रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं हाेगी। यदि पूर्व में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है ताे वेबसाइट पर जाकर नि:शुल्क पंजीकरण करा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें