पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब के कारण हुआ विवाद:नाबालिग से गैंगरेप करने वाले 4 युवकों को 20-20 साल कैद

डूंगरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवाडेरा में वर्ष 2019 की घटना, ऑफिसर स्कीम के तहत लिया था केस

एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप के मामले की गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में अंतिम सुनवाई के दौरान चारों आरोपियों के खिलाफ अपराध सिद्ध होने पर पाेस्काे काेर्ट ने 20-20 साल की सजा सुनाई है। चारों आरोपियों ने 5 अक्टूबर 2019 को नाबालिग के साथ शहर के नवाडेरा क्षेत्र में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद इस प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम के तहत लिया था।

नाबालिग के बालिग होने पर आरोपियों ने परिवादी को राजीनामे के लिए तैयार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने धारा 311 के तहत केस ऑफिसर स्कीम के तहत परिवादी की तरफ से रिपोर्ट लेकर और इस रिपोर्ट को कोर्ट में पेश किया गया। यहां अंतिम सुनवाई में आरोपियों पर अपराध सिद्ध होने पर 20 -20 साल के लिए जेल भेज दिया है।

स्पेशल कोर्ट डूंगरपुर के विशिष्ठ लोक अभियोजक योगेश कुमार जोशी ने बताया कि 7 अक्टूबर 2019 को परिवादी ने अपने पिता के साथ कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दी थी कि 5 अक्टूबर की सुबह 10 बजे वह अहमदाबाद से अपने घर डूंगरपुर जिले में आने के लिए जीप में बैठकर निकली थी। बीच रास्ते में उसके मोबाइल पर सुंदरपुर निवासी अनिल का फोन आया और उसे थाणा बस स्टैंड पर उतरने की कहकर फोन काटते स्विच ऑफ कर लिया।

इस दिन दोपहर करीब 3 बजे वह डूंगरपुर तहसील चौराहे पर जीप से उतरी व उसके घर जाने के लिए दूसरे वाहन का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान अनिल अपने दोस्त राहुल के साथ बिना नंबरी मोटरसाइकिल से आए और उसे उसके गांव छोडऩे का झांसा देकर उसे मोटरसाइकिल पर बिठा लिया। दोनों आरोपी उसे शहर के नवाडेरा क्षेत्र स्थित सुंदरपुर के एक कमरे पर लेकर आए।

अनिल पूर्व में अहमदाबाद में काम करता था, इस कारण पीड़िता से उसकी जान पहचान थी। जान पहचान होने से परिवादी उसके झांसे में आ गई। आरोपी अनिल उसे सुंदरपुर एक कमरे में लेकर आया। इसके बाद आरोपी अनिल ने अपने दोस्त अल्पेश, छोटू उर्फ रोहित, राहुल को बुला लिया। यहां चारों आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

रात को आरोपी उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर सुंदरपुर गरबा मंडल में ले गए। यहां अनिल का किसी युवक से झगड़ा होने से उसे वापस कमरे पर लेकर आए। चारों आरोपियों ने फिर से उसके साथ दुष्कर्म किया।

6 अक्टूबर को दोपहर करीब 3 बजे आरोपी राहुल व अल्पेश उसे कमरे से निकालकर नदी तरफ ले गए तथा उसे मोटरसाइकिल पर लेकर घूमते रहे। उसने घर छोडऩे का कहा तो उसे फिर लेकर कमरे पर आए। इसके बाद दो और बार उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया

शराब के कारण हुआ विवाद, लोगों के दखल से बची युवती
इसी घटनाक्रम के दरमियान दो आरोपी एक ठेके से शराब लेने पहुंचे। पीड़िता भी उनके साथ ही थी। यहां एक अन्य लड़का खड़ा था। पीड़िता ने उसे आपबीती सुनाई तो दोनों आरोपी इस लड़के से झगड़ा करने लगे तथा और भी लोग एकत्रित हो गए। लोगों की मदद से पीड़िता कोतवाली थाने पहुंची। कोतवाली में पीड़िता ने चारों आरोपी 20 वर्षीय रोहित उर्फ छोटू निवासी गैंजी, हाल श्रीनाथ कॉलोनी तितरड़ी, 21 वर्षीय अनिल निवासी सुंदरपुर, 20 वर्षीय अरविंद निवासी धुवालिया द्वितीय, 18 वर्षीय राहुल निवासी धुवालिया द्वितीय के खिलाफ मामला दर्ज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें