पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांसवाड़ा में छिपे हैं बदमाश:पेट्राेल पंपकर्मी से 4.40 लाख लूटे, बेणेश्वर के रास्ते भागे

पिंडावलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिंडावल के स्वतंत्रता सेनानी पंप के पास बाइक पर आए दाे बदमाशों ने दोपहर में की वारदात

उदयपुर-बांसवाड़ा राेड पर पिंडावल में स्थित स्वतंत्रता सेनानी पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर घाटी के पास पेट्रोल पंप के सेल्समैन के साथ 4.40 लाख रुपए की लूट हुई। बाइक पर सवार दो बदमाश रुपए से भरा बैग छीन कर भाग गए। यह वारदात तब हुई जब पेट्रोल पंप का सेल्समैन नकदी काे बैंक में जमा कराने के लिए जा रहा था। वह कुछ दूरी पर पहुंचा था कि पहले से मौजूद बदमाशों ने वारदात छुरा दिखा कर बैग लेकर भाग गए। अंदेशा जताया जा रहा है कि यह पूरी वारदात काे बदमाशों ने रैकी करके की है।

दरअसल, पिंडावल स्थित स्वतंत्रता सेनानी पेट्रोल पंप का मालिक परेश सिंघवी अपने साथ 4 लाख 40 रुपए लेकर पहुंचा। इसके बाद यह राशि अपने सेल्समैन रमेश पुत्र वालजी अहारी को देकर पिंडावल बैंक में जमा करवाने भेज दिया। यह राशि पादरा पेट्रोल पंप की हाेकर पिंडावल पेट्रोल पंप पर अाई थी। इसके बाद यहां से बैंक में जमा करानी थी। शुक्रवार दोपहर करीब 1.20 बजे रमेश अहारी नकदी से भरा बैग लेकर बैंक की तरफ जा रहा था। पेट्रोल पंप से घाटी की दूरी 400 मीटर अनुमानित है।

इस दाैरान घाटी के पास पहले से दाे बदमाश मौजूद थे। एक बाइक पर सवार था और दूसरा व्यक्ति सड़क के पास खड़ा था। रमेश अहारी के जैसे पास अाते ही धक्का मार कर गिरा दिया। पीड़ित से रुपयों से भरा बैग छीनने के लिए हाथापाई की। इसके बाद बदमाश ने बैग छीन लिया। इसके बाद रमेश अहारी ने वापस बैग छीनने का प्रयास किया ताे बदमाश ने छुरा भी निकाला। इस दाैरान पीड़ित ने अपने बचाव के लिए पत्थर भी फेंके, लेकिन बदमाश अपना बचाव करते हुए तेज गति से बाइक काे चलाते हुए भाटाेली की तरफ भाग गए।

इसके बाद पीड़ित सेल्समैन ने राहगीर की मदद लेकर बदमाशों की पल्सर बाइक का पीछा किया। बाइक पर बैठे-बैठे ही उसने पेट्रोल पंप संचालक काे काॅल कर मामले की जानकारी दी। इस पर पेट्रोल पंप संचालक ने साबला थाना पुलिस काे सूचना दी। इस पर तुरंत नाकाबंदी करवाई। सूचना मिलते ही डीएसपी निरंजन चारण, साबला थानाधिकारी मनीष कुमार खाेईवाल मय जाप्ता माैके पर पहुंचे। पीड़ित युवक से मामले की जानकारी ली। वहीं घटना स्थल के पास काम कर रहे मजदूरों ने भी बाइक सवार को भागते हुए देखा।

शाम तक बांसवाड़ा के गनोड़ा-पालोदा सहित एक दर्जन सीसीटीवी खंगाले

दरअसल, पेट्रोल पंप के सेल्समैन के साथ लूट मामले में पुलिस ने बांसवाड़ा जिले के गनाेड़ा, पालाेदा, उदयपुर-बांसवाड़ा हाईवे पर टाेल प्लाजा समेत अन्य स्थानों पर शाम 7 बजे तक एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी फुटेज चैक किए जा चुके हैं। पुलिस टीम की तरफ से वारदात स्थल से जिन मार्ग से बदमाश जा सकते हैं, उन सभी मार्ग के फुटेज काे कड़ी दर कड़ी देखा जा रहा है ताकि पता चल सकें कि आखिर बदमाश कहा तक गए हंै। वहीं एसपी सुधीर जाेशी व एएसपी अशाेक कुमार मीणा ने वारदात स्थल का जायजा लिया।

इस दाैरान पुलिस टीम काे निर्देश दिए। बदमाशों काे पकड़ने के लिए साबला पुलिस के साथ जिला स्पेशल टीम, साइबर सैल काे शामिल किया है। वारदात के बाद पुलिस व साइबर सैल की टीम मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज काे खंगाल रही है। वहीं तकनीकी आधारित अनुसंधान कर रही है। वारदात स्थल से बांसवाड़ा जिले की सीमा नजदीक है। बदमाश वारदात करने के बाद बांसवाड़ा जिले की सीमा में प्रवेश कर गए। पेट्रोल पंप संचालक परेश सिंघवी काे सूचना मिलते ही अपनी कार से पीड़ित युवक काे साथ लेकर पीछा किया।

बदमाश भाटोली मार्ग से होते हुए बेणेश्वर के रास्ते बांसवाड़ा जिले में प्रवेश कर गए। पंप संचालक व पीड़ित युवक ने भाटोली के रास्ते गनोड़ा तक ढूंढ़ते हुए पीछा किया। बताया जा रहा है कि गनोड़ा के पास दाेनाें काे देखा गया था। इनकी कार भीड़ में फंस जाने के कारण वह वे बाइक सवारों का पीछा नहीं कर पाए। लुटेरे इसके बाद वहां से ओझल हो गए। पुलिस की टीम बांसवाड़ा जिले में भी जांच कर रही है। जगह जगह पर नाकाबंदी कर पीड़ित की तरफ से बताई गई बाइक की पहचान व हुलिये के आधार पर जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...