पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:24 घंटे में 441 कोरोना पाॅजिटिव; अकेले आसपुर ब्लाॅक में 120 रोगी, 12 की मौत

डूंगरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में काेराेना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लाेगाें काे राज्य सरकार की तरफ से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है। चिकित्सा विभाग व प्रशासन की तरफ से अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ हाेम आइसोलेट मरीज पर निगरानी की जा रही है। पिछले 24 घंटे में जिले में 441 पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है व 12 लाेगाें ने दम ताेड़ा।

मेडिकल काॅलेज की लैब से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार काे बिछीवाड़ा ब्लाॅक से 76, आसपुर ब्लाॅक से 120 पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। वहीं शनिवार रात काे जारी रिपोर्ट में सागवाड़ा ब्लाॅक से 105, सीमलवाड़ा ब्लाॅक से 74, डूंगरपुर आईएलआई ओपीडी से 66 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। वहीं स्टेट रिपोर्ट के अनुसार 376 मरीज रिकवर हुए है। 24 घंटे में काेविड अस्पताल में 10 लाेगाें की माैत हुई है।

वहीं आसपुर क्षेत्र के एक व्यक्ति की उदयपुर व रींछा गांव के एक व्यक्ति की जिले के निजी अस्पताल में उपचार के दाैरान माैत हुई है। गामड़ी कस्बे में भंवर सिंह चौहान कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा था। इनकी रविवार सुबह माैत हाे गई। एंबुलेंस के जरिए शव काे सीधे श्मशान घाट पर लाया गया। काेविड गाइड लाइन अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। गामड़ी कस्बे में पॉजीटिव आए हुए परिवारों के सदस्यों को सैंपलिंग कराने के लिए पाबंद किया गया।

38 कोरोना संक्रमित और रींछा के व्यापारी की मौत
रीछा/साबला, रींछा गांव में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के साथ ही रविवार को एक युवा व्यापारी की मौत हो गई। 33 वर्षीय युवा व्यापारी तीन दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए था। सागवाड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती था। व्यापारी की मौत के बाद सभी व्यापारियों ने स्वेच्छा से प्रतिष्ठान बंद रखने का फैसला लिया है। इसके साथ ही नई गाइड लाइन की पालना करने की बात कही। उपखंड में कुल 38 संक्रमित सामने आए हैं। जिसमे साबला में कुल 13, माल 8, रायकी में 3 व पिंडावल में 4 संक्रमित सामने आए हैं।

भेमई निवासी युवा समेत लाेगाें की माैत
गलियाकाेट, चितरी नया बाजार में टेलर की दुकान करने वाला पाटनपुर निवासी सुरजमल यादव की काेराेना से रविवार सुबह माैैत हाे गई। भेमई निवासी 28 वर्षीय विपिन पाटीदार सागवाड़ा में तीन दिन पहले भर्ती थे, शनिवार काे डूंगरपुर ले गए थे। कोरोना गाइड लाइन के तहत भेमई के मोक्ष धाम पर पीपीई किट पहन कर अंतिम संस्कार किया गया। मृतक के परिजनों काे चिकित्सा विभाग की तरफ से दवाइयां उपलब्ध कराई गई है।

बेटी के बाद अब नगर परिषद सभापति कलासुआ भी संक्रमित

नगर परिषद सभापति अमृत कलासुआ काेराेना पॉजिटिव आए हैं। दो दिन पूर्व उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल होम आइसोलेट होकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। सभापति अमृत कलासुआ ने शहरवासियों से अपील की है कि घरों में रहे व अनावश्यक बाहर न निकले। जिम्मेदार शहरवासी की भूमिका निभाते हुए संक्रमण की रोकथाम के लिए जनसहभागिता निभाएं। उल्लेखनीय है कि सभापति कलासुआ ने टीम परिषद के साथ शहरी सड़कों का सेनेटाइजेशन, मास्क वितरण और होम आइसोलेट मरीजों से संवाद किया। इसके साथ ही नई गाइड लाइन की पालना की बात कही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें