पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:प्रसव के लिए रुपए लेने का आरोप, विधायक ने डाॅक्टर को जड़ा थप्पड़, हड़ताल पर उतरे डॉक्ट्‌र्स

डूंगरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीटीपी विधायक रामप्रसाद के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज, सीआईडी सीबी करेगी जांच
  • आज सागवाड़ा सरकारी अस्पताल में डॉक्टर्स का कार्य बहिष्कार, केवल इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेगी

मरीज से डिलीवरी कराने के नाम पर पांच हजार रुपए लेने की शिकायत पर सागवाड़ा अस्पताल पहुंचे विधायक रामप्रसाद डिंडाेर ने गायनिक डाॅक्टर राेहित लबाना काे थप्पड़ जड़ दिया। एक मिनट 8 सैंकड वीडियो में हाथ का उठता हुआ और थप्पड़ की गूंज सुनाई दे रही है। पीएमओ डॉ. राजाराम मीणा भी इस दाैरान मौजूद थे।

इस घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। डॉ. रोहित लबाना के साथ अभद्र व्यवहार के विरोध में डाॅक्टराें ने कार्य बहिष्कार कर दिया। बुधवार को सागवाड़ा सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे, आपातकालीन सेवाएं चालू रहेगी। उधर रात काे सागवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिंडोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

मामले की जांच सीआईडी सीबी करेगी। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर राजकार्य में बाधा, धमकी देने सहित ​चिकित्सा परिषद सेवा कर्मी व चिकित्सा सेवा संस्थान की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल, साबला निवासी दिव्यांग प्रभु ननोमा ने सागवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिंडाेर से शिकायत करते हुए सागवाड़ा सरकारी अस्पताल के गायनिक डॉक्टर रोहित लबाना पर पांच हजार रुपए लेने का आरोप लगाया।

शिकायत मिलने पर विधायक अस्पताल पहुंचे। आराेप काे लेकर बातचीत हाे ही रही थी, अचानक से विधायक डिंडाेर ने डॉक्टर को थप्पड़ मार दी। इसके बाद विवाद खड़ा हाे गया। जिला सेवारत चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. अलंकार गुप्ता के नेतृत्व में डीएसपी निरंजन चारण को ज्ञापन सौंप कर बीटीपी विधायक के खिलाफ मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट और राज कार्य में बाधा डालने का केस दर्ज करने व कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं, दूसरी ओर बीटीपी नेताओं ने डाॅक्टर पर विधायक के साथ अभ्रदता करने की शिकायत अधिकारियाें से कर कार्रवाई की मांग की।

डॉ. रोहित लबाना से बहस करते तैश में आए विधायक

वीडियो में शाेरगुल ज्यादा हाेने से साफ नहीं सुनाई दे रहा है। पर, यहां डॉक्टर बोल रहे हैं कि मैंने नहीं लिए है। मैं मना कर रहा हूं। इस पर विधायक ने कहा कि तो फिर किसने लिए है। इस दौरान वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति कहता है कि मेडम ने लिए है। विधायक ने कहा कि कौनसी मेडम है। विधायक ने डॉक्टर से कहा कि झूठ बोलते हो, शर्म नहीं आती है।

इस दौरान वीडियो में एक व्यक्ति कैमरे के सामने आ जाता है। इसी दाैरान विधायक का हाथ उठता है और थप्पड़ की गूंज सुनाई देती है। इसके बाद डॉक्टर ने विधायक से कहा कि सबके सामने थप्पड़ कैसे मारा। डॉक्टर फिर बाेला कि थप्पड़ कैसे मारा। इस दौरान शोरगुल की आवाज आती है और कहासुनी तेज हो जाती है।

संयुक्त निदेशक बोले- डाॅक्टर्स पर लगे आरोपों की भी होगी जांच
घटना के बाद डाॅक्टर्स ने चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं होने पर सागवाड़ा सरकारी अस्पताल के साथ ही पूरे जिले में डॉक्टर्स की ओर से कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। इस पर संयुक्त निदेशक डॉक्टर जेडए काजी ने मंगलवार को बैठक ली। बैठक में एसडीएम राजीव द्विवेदी, सीएमएचओ डॉ राजेश शर्मा, पीएमओ डॉ राजाराम मीणा भी शामिल रहे।

वहीं डॉक्टर डॉ. रोहित लबाना पर डिलेवरी के नाम पर पांच हजार रुपए लेने के लगे आरोपों को लेकर जांच की जा रही है। इस दौरान डॉक्टर्स से समझाइश की गई, लेकिन डॉक्टर्स नहीं माने। बुधवार को सागवाड़ा सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे, आपातकालीन सेवाएं चालू रहेगी। डॉ. पंकज खांट, डॉ रणवीर मीना, डॉ गौरव पाठक, डॉ इस्माइल दामड़ी, डॉ राजकुमार दोसी, गायनिक इंचार्ज डॉ बीएल मीणा, डॉ. नरेंद्र प्रजापत, डॉ. सीताराम यादव, डॉ. बनवारी लाल इस घटना की निंदा की।

बातों-बातों में विधायक ने थप्पड़ मार दिया: डॉ. रोहित
मैं ओपीडी में ड्यूटी पर था। वहां पीएमओ सर का फोन आया कि विधायक राउंड में आए हुए हैं और आपसे बातचीत करना चाहते हैं। इस पर मैं नीचे ऑपरेशन वार्ड में गया। वहां जिस मरीज का मैंने ऑपरेशन किया था, उसने पैसे लेने की शिकायत की। इस पर मैंने पूछा कि पैसे किसने लिए हैं तो मरीज ने बताया कि किसी सिस्टर ने लिए है। इसी काे लेकर बातचीत चल रही थी कि विधायक ने थप्पड़ मार दिया। इस दाैरान पीएमओ भी वहीं थे।
- डॉ. रोहित लबाना, स्त्रीरोग विशेषज्ञ, राजकीय अस्पताल सागवाड़ा।

अचानक हाथापाई कर दी: पीएमओ मीणा
वीक ऑफ होने से घर पर था। विधायक अस्पताल में आए थे। मुझे बुलाया तो मैं वहां पहुंचा था। किसी मरीज ने पैसे लेने की शिकायत की। इस मामले में गायनिक प्रभारी और डॉ. रोहित लबाना को बुलाया। पैसे लेने-देने की डॉक्टर और मरीज के परिजन से जानकारी ले रहे थे। डॉक्टर ने पैसे लेने से मना किया। इस बीच बातों बातों में क्या हुआ पता नहीं, अचानक हाथापाई कर दी। डॉक्टराें ने हड़ताल पर जाने का कहा है। इसकी जानकारी जिला कलेक्टर और उच्चाधिकारियों को दी है।
- डॉ. राजाराम मीणा, पीएमओ, राजकीय अस्पताल सागवाड़ा

लोगों के साथ हो रहे अन्याय को रोकने व समझाने के लिए गया था, थप्पड़ नहीं मारा : विधायक डिंडोर
लंबे समय से सरकारी अस्पताल में 5 से 7 हजार रुपए हर डिलीवरी पर लेने की शिकायतें थी। सरकारी अस्पताल में सिजेरियन डिलीवरी के नाम पर लोगों को डराया जाता है। उनको निजी अस्पताल में भेज देते हैं। इसके बाद सरकारी अस्पताल में पैसे लेकर सामान्य डिलीवरी करवाते हैं। डॉक्टर मेरे सामने भी मरीज को डरा रहे थे। लोगों के साथ हो रहे अन्याय को रोकने व समझाने के लिए अस्पताल गया था। मैंने समझाने का प्रयास किया, थप्पड़ मारने का आरोप लगा रहे हैं, वह गलत है। मैंने ऐसा कोई व्यवहार नहीं किया। अस्पताल की व्यवस्था बिल्कुल बिगड़ गई है। लोगों को परेशानी हो रही है। इस मुद्दे को मैने पहले भी विधानसभा में उठाया था। अब फिर इस विषय को उठाएंगे। लोगों के हितों को देखते हुए सागवाड़ा अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधरनी जरूरी है
- रामप्रसाद डिंडाेर, बीटीपी विधायक सागवाड़ा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser