पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएमएचओ ने शुरू की:कार्यवाहक सीएमएचओ ने 22 दिन तक दबाए रखी 500 वैक्सीन खराब की जांच

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. महेन्द्र परमार रघुनाथपुरा पीएचसी पर खराब हुई वैक्सीन डोज का भौतिक सत्यापन और बयान ले चुके हैं लेकिन जांच रिपोर्ट तैयार नहीं की

रघुनाथपुरा पीएचसी पर डॉक्टर की लापरवाही से खराब हुई 500 वैक्सीन डोज के मामले में कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. महेन्द्र परमार की लापरवाही सामने आई है। उन्होंने जांच रिपोर्ट ही तैयार नहीं की। 22 दिन तक मामले को फाइलों में ही दबाए रखा। शुक्रवार को सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने डूंगरपुर आकर पुन: कार्यभार संभाला और जब इस मामले की फाइल मंगाई तो कोई कार्रवाई न करने का खुलासा हुआ।

जबकि डॉ. महेन्द्र परमार रघुनाथपुरा पीएचसी पर खराब हुई वैक्सीन वाॅयलाें का भौतिक सत्यापन कर चुके हैं, लापरवाह डॉक्टर के बयान ले चुके, जांच कमेटी गठित कर दी थी। सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने बताया कि खराब हुई वैक्सीन वॉयल अभी तक रघुनाथपुरा पीएचसी पर रखी हुई है।

कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. महेन्द्र परमार व उनकी टीम ने इन वाॅयलाें का भौतिक सत्यापन करने के बाद वाॅयलाें को हैंडओवर करते हुए, पुन: रघुनाथपुरा पीएचसी पर ही रख दिया था। जबकि डॉ. महेन्द्र परमार को इन वाॅयलाें को हैंडओवर कर जिला मुख्यालय पर अपने कार्यालय लाना था और यहां लाकर आरसीएचओ को कार्रवाई के लिए सुपुर्द करना था।

आगे क्या...

लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ हाेगी कार्रवाई और जुर्माना लगेगा
सीएमएचओ की ओर से नए सिरे से जांच शुरू की है। एक दो दिन में रघुनाथपुरा पीएचसी जाकर वैक्सीन वाॅयलाें का भौतिक सत्यापन करेंगे। बयान लिए लेंगे। जांच रिपोर्ट तैयार होगी। डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई कर और जुर्माना वसूला जाएगा।

8 जून को प्रकाशित समाचार
8 जून को प्रकाशित समाचार
खबरें और भी हैं...