जिला स्पेशल टीम की कार्रवाई:लकड़ी की अवैध कटाई के खिलाफ कार्रवाई सिदड़ी खेरवाड़ा से ट्रक, क्रेन और लकड़ी जब्त

डूंगरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्पेशल टीम ने सिदडी खेरवाड़ा गांव में दबिश देकर अवैध लकड़ी कटाई के खिलाफ कार्रवाई कर एक ट्रक, एक क्रेन के साथ दाे चालकाें काे डिटेन किया है। जानकारी के अनुसार जिला स्पेशल टीम काे मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि सिदड़ी खेरवाडा गांव में लकड़ी तस्कर हरे पेड़ों की कटाई कर बड़े बड़े लकड़ी के गट्ठे बनाकर क्रेन के जरिये ट्रक में भरकर गुजरात ले जाने वाले है।

सूचना विश्वसनीन हाेने पर एसपी सुधीर जाेशी, पुलिस निरीक्षक दिलीपदान चारण के सुपरविजन में टीम के हैड कांस्टेबल नवीन कुमार, कांस्टेबल महावीर, मुकेश, राजगोपाल व यशपाल सिंह ने दबिश दी। जहां पर सड़क किनारे अवैध रूप से गीली लकड़ी से भरे ट्रक व क्रेन खड़ी मिली। इसको वैध कागजात के बारे में पूछने पर नहीं होना बताया।

ट्रक में गीली लकड़ी काे भर गुजरात ले जाना बताया। जिस पर क्रेन चालक देवल निवासी सुरेश पुत्र हाजा डामोर व ट्रक चालक गडा माैरेया निवासी हाकरचन्द पुत्र दोला बरंडा काे डिटेन कर पुलिस काे सुपुर्द किया। वन विभाग की टीम की तरफ से अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि जिला स्पेशल टीम की तरफ से अवैध रूप से लकड़ी की तस्करी के खिलाफ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई है। बड़े स्तर पर लकड़ी से भरे गुजरात जाते ट्रकों को पकड़ा है और वन विभाग की तरफ से इन पर जुर्माना भी लगाया गया है। यहां से बड़े पैमाने में लकड़ी की कटाई कर गुजरात में रात के समय गुप चुप रूप से भेजी जाती है।

खबरें और भी हैं...