पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:एडीजी बिनीता ठाकुर डूंगरपुर पहुंची, कहा- काेर्ट से राेक हटते ही जारी हाेगा परिणाम, दूर हाेगी कांस्टेबल की कमी

डूंगरपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एडीजी बिनीता ठाकुर का पदाेन्नति के बाद डूंगरपुर का पहला वार्षिक निरीक्षण

राजस्थान पुलिस भर्ती व पदोन्नति बोर्ड की एडीजी बिनीता ठाकुर ने कहा कि पुलिस लाइन का रखरखाव अच्छा है। काॅटेज की देखरेख अच्छी है। पुलिस लाइन में पानी की समस्या सामने आई है, लेकिन यहां पर अधिक क्षमता का आरओ प्लांट लगाया गया है। डूंगरपुर जिले में अपराध अधिक नहीं है। यदि अपराध हाे रहा है ताे उसे पुलिस टीम की ओर से वर्कआउट किया जा रहा है। यह शनिवार काे पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दाैरान सवालों का जवाब देर रही थी। उन्होंने सवाल के जवाब में कहा कि काेर्ट से राेक हटते ही कांस्टेबल का परिणाम जारी हाे जाएगा। इससे थानों में कांस्टेबल की कमी दूर हाे जाएगी।

संपर्क सभा के जरिये समस्याओं काे जाना है। अपराध बैक के दाैरान जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए दिशा निर्देशित किया है। दरअसल, बिनीता ठाकुर के उदयपुर आईजी से पदोन्नति के बाद डूंगरपुर का पहला वार्षिक निरीक्षण है। दो दिवसीय दौरे पर डूंगरपुर पहुंची।

उन्होंने पुलिस लाइन का निरीक्षण करते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। पुलिस लाइन पहुंचने पर एसपी सुधीर जोशी व एएसपी अशोक मीणा ने एडीजी ठाकुर का स्वागत किया। पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों ने एडीजी बिनीता ठाकुर को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया। इसके बाद एडीजी ठाकुर ने पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया।

एडीजी बिनीता ठाकुर ने पुलिस लाइन में स्थित कैंटीन का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध सामान ओर पुलिसकर्मियों को मिलने वाली दर के बारे में भी जानकारी ली। इस अवसर पर एडीजी ने शस्त्रागार का रिकॉर्ड देखा। रिकॉर्ड रूम का भी निरीक्षण करते हुए रिकॉर्ड के सही तरीके से संधारण करने के निर्देश दिए।

दो दिवसीय दौरे के तहत एडीजी पुलिस विभाग की बैठक लेते हुए जिले में कानून व्यवस्था व आपराधिक मामलों की समीक्षा की। इस दाैरान जिले के सभी थानाधिकारी शामिल रहे। रविवार को एसपी ऑफिस, डीएसपी ऑफिस व सदर थाने का वार्षिक निरीक्षण हाेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें