पॉजिटिव:डूंगरपुर में शास्त्री कॉलोनी की महिला के बाद भाई और भतीजा भी संक्रमित

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के शास्त्री कॉलोनी से संक्रमित निकलने वाली 51 वर्षीय महिला अरवा के संपर्क में आए 53 लोगों में से 2 की रिपोर्ट सोमवार दोपहर को पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में एक महिला का भाई हकीमुद्दीन बोहरा और दूसरा इसका भतीजा बुरहनुद्दीन है। भाई में संक्रमण के लक्षणों के तौर गले में खराश होने लगी है तथा भतीजे में फिलहाल संक्रमण का कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है। संक्रमित महिला और उसका भाई, भतीजा एक ही घर में रहने से मेडिकल टीम ने तीनों को होम आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया है।

अब जिले में संक्रमितों की संख्या 6 पहुंच गई है। इसमें तीन डूंगरपुर शहर और तीन गलियाकोट बोहरा कॉलोनी से हैं। इन संक्रमितों से एक महिला जैनब संक्रमण रिपोर्ट आने के बाद इलाज के लिए सूरत चली गई थी। शास्त्री कॉलोनी से आए संक्रमित 14 दिन तक तीनों घर में क्वारेंटाइन रहेंगे, इस दौरान घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी तथा कोई भी बाहरी व्यक्ति इनके घर में नहीं जा सकेगा। उधर, गलियाकोट में संक्रमित महिला जैनब के संपर्क में आकर संक्रमित हुए उसका पुत्र हमजा और पड़ौसी जोहरा की स्वास्थ्य स्थिति फिलहाल ठीक है।

तीनों में संक्रमण में बड़े लक्षण नहीं दिख रहे हैं तथा जो हल्के लक्षण दिख भी रहे थे, वो दवाओं के असर से दिखना बंद हो गए हैं। स्थानीय प्रशासन ने संक्रमितों के घर के 100 मीटर दायरे में जीरो मोबीलिटी लगाते हुए बाहरी लोगों के आवागमन पर पूर्ण रोक लगा दी है। लोगों को उनके घरों में ही रहने की हिदायत दी है। वहीं शास्त्री कॉलोनी में वार्ड 24 (आशिंक) एमबी स्कूल से सहकारी भूमि विकास बैंक की गली तक जीरो मोबीलिटी क्षेत्र घोषितकर दिया गया है।

इनके संपर्क में आए आस पड़ौस के 53 लोगों के स्वास्थ्य पर मेडिकल टीम लगातार नजर बनाए हुए हैं। शास्त्री कॉलोनी की महिला अरवा के भाई हकीमुद्दीन ने मेडिकल टीम को पहले दावा किया था, बहन उसके घर में जरूर आई है लेकिन वह उसके संपर्क में नहीं आया है। अब जब हकीमुद्दीन और उसके पुत्र बुरहानुद्दीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो मेडिकल टीम भी खासी चिंता में हैं। क्योंकि हकीमुद्दीन बोहरा एसबीपी कॉलेज के सामने अपने प्रतिष्ठान मिष्ठान भंडार पर लगातार बैठ रहा है।

खबरें और भी हैं...