पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यवाही:क्वारेंटाइन सेंटर से फरार एक अपचारी डिटेन, सुरक्षा करने वाले दोनों गार्ड हटाए

डूंगरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों को ड्यूटी से हटाकर अधीक्षक ने विभागीय कार्यवाही के लिए लिखा

तीजवड़ गांव स्थित बाल संप्रेक्षण गृह के क्वारेेंटाइन सेंटर से भागे दो बाल अपचारियों में से एक सदर थाना पुलिस ने डिटेन कर लिया है, जबकि दूसरा अपचारी अभी फरार बना हुआ है। पुलिस इसकी भी तलाश कर रही है। इधर, अपचारियों के भागने में क्वारेंटाइन सेंटर पर होम गार्डस के दोनों जवानों की लापरवाही सामने आई है। दोनों जवानों को क्वारेंटाइन सेंटर से हटाते हुए उनके खिलाफ अधीक्षक ने बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को कार्यवाही के लिए लिखा है। बाल संप्रेक्षण गृह के अधीक्षक लोहित आमेटा ने बताया कि सदर थाना पुलिस ने एक अपचारी को सुरपुर क्षेत्र से डिटेन किया है।

यह अपचारी इस क्षेत्र के एक गांव में अपने रिश्तेदारों के यहां छिपा हुआ था। पुलिस अपचारी की तलाश करते हुए इस गांव में पहुंची थी। पुलिस अपचारी को बाल संप्रेक्षण गृह के क्वारेंटाइन सेंटर ले आई है। इस अपचारी ने बताया कि 12 अक्टबर की सुबह वह तथा एक और अपचारी जो उसके साथ क्वारेंटाइन सेंटर में ही था।

सुबह मौका मिलते ही वहां से भाग निकले थे। क्वारेंटाइन सेंटर से बाहर निकलने के बाद दोनों अपचारी अलग-अलग हो गए थे तथा अपने-अपने गांव चले गए थे। अपचारी ने बताया कि वह पुलिस द्वारा पकड़े जाने के भय से अपने घर नहीं गया था। एक रिश्तेदार के यहां पहुंच गया था और दो दिन तक वहीं रहा। यह अपचारी अपने घर नहीं पहुंचा है तथा रिश्तेदारों के यहां उसकी तलाश की जा रही है।

इधर, दोनों अपचारियों के भागने में क्वारेंटाइन सेंटर पर निगरानी ड्यूटी पर लगे होमगार्डस के दोनों जवानों की लापरवाही सामने आई है। घटना के दौरान एक गार्डस सो रहा था तथा दूसरा गार्ड जाग रहा था लेकिन अपचारियों के साथ बाथरूम में गया तो था लेकिन वहां से बाहर निकलने में देरी से अपचारियों को भागने का पूरा मौका मिल गया था।

अधीक्षक ने होमगार्डस जवानों के खिलाफ कार्यवाही कराने के लिए बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को पत्र लिख दिया है। अब यहां से होमगार्डस कमांडेंट को लिखित में सूचना दी जाएगी। इसके बाद दोनों के खिलाफ कार्यवाही का जाएगी।

खबरें और भी हैं...