पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आबकारी विभाग की तैयारी:प्रदेश की सबसे महंगे खजूरी समेत 22 शराब के ठेकों की नीलामी आज

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश की सबसे महंगी नेशनल हाईवे की खजुरी समेत 22 शराब दुकान के लिए शुक्रवार काे बाेली लगेगी। आबकारी विभाग की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली है। दरअसल, जिले में आंतरी, बिछीवाड़ा, झौंथरी, खजूरी, माण्डली, पालदेवल, पुनावाड़ा, रघुनाथपुरा, सरथूना, तलैया, थाणा, वरदा, वीरपुर, बनकोड़ा, चितरी, गरियता, कुंआ, निठाउवा, ओबरी, पारड़ा वगेरी, रामगढ़, सरोदा दुकानों का उठाव हाेना बाकी है।

इसमें राज्य में सबसे महंगी दुकान खजूरी भी शामिल है। 18 जून यानि शुक्रवार काे इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से बाेली लगेगी। सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को दुकान का सफल आवेदक एच-1 घोषित किया जाएगा। यदि किसी कारण से एच-1 बेक आउट हाेने की स्थिति में एच-2 द्वितीय उच्च बोलीदाता को एच-1 की लगाई गई बोली पर दुकान संचालन का अवसर दिया जाएगा। उसके इनकार करने पर प्रस्तावित बोली पर उसे अवसर दिया जाएगा। एच-2 के बेक आउट होने पर एच-3 को भी इसी प्रकार अवसर दिया जाएगा।

यह किया बदलाव

निवेशकाें काे लुभाने के लिए राज्य सरकार ने शराब ठेकों की दराें में भारी कमी की है। काेराेना संक्रमण के चलते उत्पन्न स्थितियों व व जिले की विशिष्ट परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए शराब दुकानों के लिए न्यूनतम रिजर्व प्राइज में लगभग सभी दुकानों पर 70 प्रतिशत तक की कमी की गई है। दुकानों के लिए लागू कंपोजिट फीस में भी 60 प्रतिशत तक की कमी की गई है।

खबरें और भी हैं...