पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी की घटना:गड़ाजसराजपुर क्षेत्र में एक दुकान समेत 6 जगह पर टूटे ताले, आठ लाख से अधिक के जेवर-नकदी चोरी

डूंगरपुर/गलियाकाेट6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गड़ाजसराजपुर में शीला बाराेठ के घर में बिखेरा सामान। - Dainik Bhaskar
गड़ाजसराजपुर में शीला बाराेठ के घर में बिखेरा सामान।
  • चोरों ने केवल सूने मकान और दुकानों को ही निशाना बनाया, पुलिस को रैकी करने का अंदेशा, सीसीटीवी से पड़ताल

जिले के चितरी पुलिस थाना क्षेत्र के गड़ाजसराजपुर ग्राम पंचायत में चाेराें ने करीब पांच से 6 जगह पर चाेरी की वारदात काे अंजाम देने ताले ताेड़े। चाेराें ने एक घर से करीब 7 लाख रुपए का सामान चाेरी कर लिया। दूसरे घर से साेने चांदी के जेवरात चाेरी हुए है। लाखाें रुपए के साेने चांदी के जेवरात हाेना बताया जा रहा है। अंदेशा जताया जा रहा है कि चाेराें ने रैकी करके रात के समय ही वारदात काे अंजाम दिया हाेगा।

अधिकांश सूने मकान काे निशाना बनाया। चाेरी की खबर मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही चितरी थानाधिकारी गाेविंद सिंह मय जाब्ता माैके पर पहुंचे। टीम ने पहुंच कर वारदात स्थल का मुआयना किया है। चितरी पुलिस की तरफ से सीसीटीवी फुटेज काे खंगाला जा रहा है। विधवा महिला के घर पर चाेरी हाेने पर पुलिस काे अवगत कराया है।

इससे पहले पंचायत क्षेत्र में हुई अन्य चाेरी की वारदात पर पुलिस काे माैखिक या लिखित रूप से अवगत नहीं कराया गया है। अब पीड़ित परिवार की तरफ से पुलिस काे रिपाेर्ट दी जा रही है। पीड़िताें की तरफ से रिपाेर्ट देने पर चाेरी की वास्तविक राशि सामने आएगी। जानकारी के अनुसार गड़ाजसराजपुर निवासी शीला पत्नी स्वर्गीय जयंतिलाल बाराेठ शनिवार दाेपहर काे काे किसी काम से बांसवाड़ा जिले के मेतवाला गांव में मेहमान गई हुई थी।

रविवार शाम काे वापस आने पर घर का ताला टूटा नजर आया। घर का सामान बिखरा मिला। अलमारी काे खुली हुई थी। इस पर आसपड़ाेस के लाेग माैके पर एकत्रित हाे गए। घर से साेने-चांदी के जेवरात गायब मिले। खाली बाॅक्स मिले। करीब 6 से 7 लाख रुपए का सामान अज्ञात बदमाश चुरा ले गए। इसके अलावा गड़ाजसराजपुर गांव में दिलीप पुत्र मणीलाल सुथार की किराणा दुकान का ताला ताेड कर का सामान ले गए।

करीब 4-5 हजार रुपए की नकदी, करीब 10 हजार रुपये का सामान गायब मिला। विजेश ने बताया कि भाई की दुकान पर सुबह 5 बजे ताला टूटने की जानकारी मिली। इसके अलावा गांव में वीणा पत्नी भरतलाल सुथार के मकान का ताला ताेड़ा गया है, लेकिन यहां पर चाेरी की वारदात नहीं हाे सकी है। इसके अलावा एक अन्य दुकान में चाेरी का प्रयास करने ताला ताेड़ा गया।

ग्राम पंचायत क्षेत्र के पारडा माताजी गांव निवासी विनाेद रावल के घर से चाेराें ने कान के झुमके, साेने व चांदी का मंगल सूत्र, साेने का टीका, दाे जाेड़ी पायजेब, चांदी की बंगडिया, कमर में पहनने का कंदाैरा, दाे बच्चियाें की पायजेब, ब्रेसलेट व 12 हजार रुपए की नकदी चुरा ली। विनाेद रावल किसी कार्य से बाहर गए हुए थे। परिवार के सदस्य अन्य घर पर साे रहे थे। चाेर खिड़की निकाल कर घर में घुसे। इसके अलावा पारड़ा माताजी निवासी रमेश पाटीदार के घर पर चाेरी की वारदात हुई है।

दिवाली पर दाे बेटियाें की शादी की तैयारी चल रही थी

हितेश बाराेठ ने बताया कि शीला बाराेठ के पति की माैत हाे चुकी है। इनकी दाे बेटियाें की शादी दिवाली पर हाेने वाली थी। इसकी तैयारियां भी चल रही थी। इनका साेने का हार, कान की टाॅप, हाथ की चूडि़या, शादी की साडि़यां, नकदी समेत अन्य सामान काे चुरा लिया है। शाम करीब 5 बजे के आसपास परिवार के मेतवाला से घर आने पर घटना की जानकारी लगी। घटना के बाद परिवार के लाेग मायूस हाे गए। दाेनाें बेटियाें की शादी की तैयारियां करते हुए जेवरात ले रखे थे।

खबरें और भी हैं...