पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपभोक्ता संरक्षण मंच:राजीनामे से प्रकरण का निस्तारण, बीएसएनएल ने दी डिमांड राशि

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीएसएनएल की ओर से पांच हजार रुपए की अमानत राशि वापस नहीं लौटाने पर उपभोक्ता ने उपभोक्ता संरक्षण मंच डूंगरपुर को शिकायत की थी। इस पर राजीनामे के जरिये मामले का निस्तारण करते हुए पांच हजार रुपए की राशि उपभोक्ता ने प्राप्त कर ली है। डूंगरपुर निवासी राकेश पुत्र लक्ष्मीलाल जैन ने उपभोक्ता संरक्षण मंच के अध्यक्ष को शिकायत कर बताया कि बीएसएनएल का एसटीडी पीसीओ कनेक्शन के लिए 29 जून 2005 को मुख्य डाकघर डूंगरपुर में पांच हजार रुपए की राशि डिमांड के जरिये जमा कराई थी। इसके बाद अप्रेल 2017 में कनेक्शन कटवाया था। अमानत राशि को पाने के लिए निगम में कई बार संपर्क किया।

इसके बाद 30 मार्च 2019 को बीएसएनएल के लेखा अधिकारी बांसवाड़ा को रजिस्टर्ड डाक से पत्र लिखा। जिसका अब तक कोई जवाब नहीं मिला। इस बारे में सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत पांच हजार रुपए जमा होना बताया। जमा राशि पर ब्याज भी दिया जाएगा। 16 मार्च 2020 को शिकायत करने के बाद उपभोक्ता संरक्षण मंच ने दोनों पक्षों को सुना। राजीनामे से निस्तारण किया। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष राजेश सिंह शेखावत, सदस्य दीप्ति पंचाल, सदस्य जय दीक्षित ने आवश्यक कार्यवाही की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें