पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लूटपाट:शिक्षक भर्ती को लेकर हुए उपद्रव की जांच अब सीआईडी सीबी करेगी,आंदाेलन काे उग्र करने, उपद्रव में शामिल लाेगाें की हाेगी जांच

डूंगरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 दिन आंदाेलन और चार दिन का उपद्रव, हाइवे पर कराेड़ाें की लूटपाट

कांकरी डूंगरी उपद्रव नेशनल हाईवे प्रकरण में अब सीआईडी सीबी की ओर से जांच की जाएगी। गत सप्ताह गृह सचिव एनएल मीणा की ओर से चार दिवसीय दाैरे पर पूरे मामले की रिपाेर्ट बनाई गई थी। जिसके बाद अब पूरे प्रकरण की जांच सीआईडी सीबी से कराने के आदेश जारी किए गए है। पुलिस महानिदेशक पुलिस अपराध शाखा की ओर से जारी रिपाेर्ट के अनुसार उपमहानिरीक्षक गाैरव श्रीवास्त ने आदेश जारी करते हुए सितम्बर में हुए हाईवे उपद्रव की जांच अपराधिक प्रकरणाें के अनुसंधान की प्रगति एवं समीक्षा के लिए विशेष दल का भी गठन किया गया है।

इस दल में सीआईडी सीबी जयपुर के पुलिस अधीक्षक सुनील विश्नाेई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीअाईडी सीबी सेल उदयपुर के महावीरसिंह राणावत, उप अधीक्षक पुलिस बाबुलाल विश्नाेई, पुलिस निरीक्षक सीअाईडी सीबी उदयपुर बिंदिया मारु काे जिम्मेदारी साैंपी है। यह साेमवार काे जिला पुलिस अधीक्षक डूंगरपुर एवं उदयपुर से संबंधित घटनाक्रम से जुडे प्रकरणाें की अनुसंधान अधिकारियाें की पत्रावली लेकर समीक्षा करेगा।

18 दिन आंदाेलन और चार दिन का उपद्रव, हाइवे पर कराेड़ाें की लूटपाट
शिक्षक भर्ती 2018 में अनारक्षित वर्ग के रिक्त रहे 1167 पदाें काे अनुसूचित जनजाति वर्ग काे देने के लिए 9 सितम्बर काे कांकरी डूंगरी में आंदाेलन शुरू किया था। जिसमें शुरुआती दाैर में शांतिपूर्वक चल रहे आंदाेलन में कुछ लाेगाें के बहकावे में आने से आंदाेलन 23 सितम्बर काे उग्र हाे गया था। जिसके बाद आगजनी, लूटपाट, पुलिस पर पथराव, बिछीवाड़ा से खेरवाड़ा तक दुकाने, हाेटल और ढाबाें काे लूट लिया गया था।

वहीं श्रीनाथ काॅलाेनी में पत्थरबाजी कर लूटा गया था। इस दरम्यान दाे युवकाें की माैत हाे गई। बाद में जयपुर स्तर पुलिस अधिकारियाें और जनप्रतिनिधि की समझाईश के बाद आंदाेलन शांत हुअा था। पुलिस की अाेर से गिरफ्तारी और एफआईआर दर्ज की गई थी।

बाहरी तत्वाें पर सरकार की विशेष निगाह
चार से पांच सालाें में टीएसपी क्षेत्र में अन्य राज्य और बाहरी लाेगाें की दखलअंदाजी से शांति व्यवस्था भंग हुई है। गृह सचिव एनएल मीणा के दाैरे में भी गुजरात के लाेगाें का इस अांदाेलन में हस्तक्षेप की बात कबूली थी। इसके अलावा बाहरी तत्वाें के अांदाेलन में भाषण, साेशल मीडिया पर सकि्रयता के साथ ही गैर अादिवासी लाेगाें के मध्य खत्म हुई सांमजस्य काे लेकर रिपाेर्ट तैयार की गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें