पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:सफाई कर्मचारियों को स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल आने के तरीके बताए,चेताया

डूंगरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छता में अच्छा काम करोगे तो सम्मानित, लापरवाही पर मिलेगी सजा: आयुक्त

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर नगरपरिषद आयुक्त नरपत सिंह राजपुरोहित ने शनिवार को सफाई कर्मचारियों की कार्यशाला हुई। जिसमें प्रत्येक वार्ड में सफाई कार्यों को करने की रणनीति समझाने के साथ ही किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने की हिदायत दी गई। अच्छा कार्य करने पर सम्मान और लापरवाही पर सजा पाने को तैयार रहने के लिए कहा गया।

आयुक्त ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर केंद्रीय सर्वेक्षण की टीम शहर में कभी आ सकती है अब हम सभी को अपने कार्य के प्रति और अधिक जागरूक होकर कार्य करना है। अब किसी भी कार्य में कोई ढिलाई नहीं बरती जाए। आप सभी के मेहनत से डूंगरपुर निकाय ने पिछले सर्वेक्षण में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और इस बार भी हमें पहले से अच्छा प्रदर्शन करके डूंगरपुर निकाय को नंबर 1 का ताज दिलाना है।

सहायक अभियंता विकास लेघा ने सर्वेक्षण के सभी तत्वों पर बात करते हुए कहा कि सभी सफाई कर्मचारी अपने-अपने सफाई उपकरणों के साथ कार्य करेंगे, कोई भी कर्मचारी बिना सफाई उपकरण के काम करते देखा गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सफाई कर्मचारी अपने-अपने वार्डों में सफाई के साथ-साथ वार्ड में रोड पर पड़े बिल्डिंग मटेरियल को हटाने भवन मालिकों को पाबंद करें।

वार्डों में नालियों की बराबर सफाई और रोड पर कचरा फेंकने वालों को रोड पर कचरा नहीं फैलाने के लिए प्रयास करें। लेघा ने बताया कि सेफ्टी टेंक केवल मशीन से साफ करें, बाजार में पॉलीथिन मुक्त डूंगरपुर के लिए दुकानदार को पाबंद करें वहीं खाली पड़े भूखंड पर गंदगी पाए जाने पर नगरपरिषद में सूचना दें।

कार्यशाला में ओडी एफ प्लस पा ल्स सहित सार्वजनिक शौचालयों और मूत्रालयों की नियमित मॉनिटरिंग करके उन्हें साफ रखने के निर्देश दिए। कार्यशाला में नगरपरिषद आयुक्त नरपतसिंह राजपुरोहित, सहायक अभियंता विकास लेघा, कनिष्ठ अभियंता लोकेश पाटीदार, सफाई निरीक्षक रामसिंह राजावत और दिनेश भोई सहित जमादार एवं सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें