पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑपरेशन थियेटर में करंट:अस्पताल में चल रहा निर्माण कार्य, बिजली लाइन में पानी जाने से दौड़ा करंट,गर्भवती महिलाओं को पुराने अस्पताल की बिल्डिंग में किया शिफ्ट

डूंगरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऑपरेशन थियेटर में करंट के कारण फटी टाइल्स की जगह। - Dainik Bhaskar
ऑपरेशन थियेटर में करंट के कारण फटी टाइल्स की जगह।

श्रीहरिदेव जोशी डूंगरपुर जिला अस्पताल के एमसीएच बिल्डिंग के गायनिक ऑपरेशन थियेटर में सोमवार सुबह करंट दौड़ने लगा। ऑपरेशन थियेटर को बंद कर गायनिक के इमरजेंसी ऑपरेशन को पुराने अस्पताल बिल्डिंग के ऑपरेशन थियेटर में किया गया। एमसीएच बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिस कारण अस्पताल के डगटिंग (एयर कंडीशन) से पानी टपकना शुरू हो गया। दीवारों, छत से पानी टपकने लगा तो ऑपरेशन थियेटर में बाल्टियां रखनी पड़ रही है। दीवारों में पानी रिसने से बिजली लाइनों में भी पानी चला गया और करंट शुरू हो गया। ऐसे में कई बार स्टाफ को भी करंट के झटके लगे है।

ऑपरेशन थियेटर में शॉर्ट सर्किट
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से जुड़े मातृ-शिशु अस्पताल में चौथे फ्लोर का कंस्ट्रक्शन काम करवाया जा रहा है। एमसीएच के डगटिंग से पूरी बिल्डिंग में पिछले 2 महीने से पानी टपकना शुरू हो गया है। अर्थिंग के कारण करंट भी दौड़ने लगा है। तीन दिन पहले भी गायनिक ऑपरेशन थियेटर में शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे अचानक एक टाइल्स गर्म होकर फट गई। इससे ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर, स्टाफ में खलबली मच गई। हालांकि उस समय थियेटर में कोई गर्भवती महिला नहीं थी। मरीज के साथ अनहोनी की संभावना को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने ऑपरेटर थियेटर में ऑपरेशन बंद कर दिए है। यहां होने वाले गायनिक ऑपरेशन को पुराने अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में किया जा रहा है।

एमसीएच भवन।
एमसीएच भवन।

बिजली लाइन को ठीक करवाकर जल्द शुरू करेंगे ओटी
मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. महेंद्र डामोर ने बताया कि ऑपरेशन थियेटर में पानी टपकने और करंट की शिकायत के बाद वहां ऑपरेशन बंद कर दिए है। गायनिक के सभी ऑपरेशन भी अब पुराने अस्पताल भवन के जनरल ओटी में किए जा रहे है। पानी टपकने की समस्या बंद होते ही फिर से ओटी को शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...