मेधावी स्कूटी योजना:वीरबाला कालीबाई मेधावी स्कूटी योजना में ऑनलाइन आवेदनों में त्रुटि संशोधन करें

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 दिसम्बर तक अनिवार्यत: कार्यालय में जमा कराने के निर्देश दिए है

वीर बाला कालीबाई भील मेधावी स्कूटी योजना के अन्तर्गत जिले की कक्षा दसवीं सत्र 2019-20 में किए गए ऑनलाइन आवेदनों में त्रुटि अथवा कमियों को अभ्यर्थियों द्वारा सहीं करवाते हुए संस्था प्रधानों को हार्ड कॉपी मय आवश्यक दस्तावेजों के प्रमाणीकरण के साथ 20 दिसम्बर तक अनिवार्यत: कार्यालय में जमा कराने के निर्देश प्रदान किए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक मुख्यालय अमृतलाल कलाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जनजाति बालिकाओं के लिए संचालित वीर बाला कालीबाई भील मेधावी स्कूटी योजना के अन्तर्गत जिले की छात्राएं जिन्होंने सत्र 2019-20 में कक्षा 10 में 65 प्रतिशत एवं उससे अधिक प्राप्तांक प्राप्त किए हैं।

उन छात्राओं ने वीर बाला कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के अन्तर्गत आवेदन किया है, किन्तु आवेदन फार्म में चाहे गए दस्तावेजों में त्रुटि अथवा कमी होने के कारण ऑनलाइन फार्म में आब्जेक्शन लगाया गया है, जिन्हें बार-बार ऑनलाइन फार्म के रिमार्क में स्पष्ट रूप से दर्शाने के उपरान्त भी गलतियों की पुनरावृति हो रही है जिनका परी विक्षण सभी संबंधित संस्था प्रधान एवं सी बीईओ द्वारा किया जाएगा। आवेदन पत्र ऑनलाइन करने के उपरान्त संबंधित संस्था प्रधान को हार्ड कॉपी मय आवश्यक दस्तावेजों को प्रमाणित प्रतिलिपि के साथ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय मुख्यालय माध्यमिक के शैक्षिक प्रकोष्ठ में 20 दिसम्बर तक अनिवार्यत: जमा कराएं। आवेदन पत्र ऑनलाइन नहीं होने हार्ड कॉपी कार्यालय को प्राप्त नहीं होने पर संबंधित संस्था प्रधानों की जवाबदेही तय की जाएगी। यदि कोई पात्र बालिका इस योजना के लाभ से वंचित रह जाति है तो स्वयं की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...