पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की सख्ती:डूगरपुर और सागवाड़ा शहर में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू, बगीचे-हॉल भी बंद रहेंगे

डूगरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डूंगरपुर. शहर में रात आठ बजे कर्फ्यू घाेषित हाेने के बाद बंद दुकानें। - Dainik Bhaskar
डूंगरपुर. शहर में रात आठ बजे कर्फ्यू घाेषित हाेने के बाद बंद दुकानें।
  • डूंगरपुर शहर की हर कॉलोनी में संक्रमित, भास्कर अपील - मास्क व टीका लगाएं और सोशल डिस्टेसिंग रखें

कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर सुरेशकुमार ओला ने बुधवार से डूंगरपुर और सागवाड़ा निगर निकाय क्षेत्र में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। बुधवार काे जिले में 175 पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। सागवाड़ा और डूंगरपुर शहर में एक-एक मौत हो गई। कर्फ्यू रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। कर्फ्यू में शहरी क्षेत्र के सभी बाजार, कार्य स्थल, प्रतिष्ठान एवं व्यवसायिक कॉम्पलेक्स बंद रहेंगे। बाजार एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि रात्रि 8 बजे से पूर्व बंद कर संबंधित स्टॉफ अपने घर पहुंचना जरूरी हाेगा। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानाें के गार्डन और हाॅल भी बंद रहेंगे।

कोविड 19 के के लिए जारी एसओपी की पालना की जांच के लिए शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार काे जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय कुल 15 अधिकारियों द्वारा 42 विद्यालयों का निरीक्षण किया। सहायक शिक्षा अधिकारी हर्षित चौबीसा ने बताया कि 6 निजी स्कूलाें ने कक्षा 1 से 5 तक के बच्चाें काे बुलाया था। इनको नोटिस देकर तीन दिन में जवाब मांगा है।

इनकाे मिलेगी छूट
वे फैक्ट्रियां जिनमें निरन्तर उत्पादन हो रहा है। ऐसी फैक्ट्रियां जिनमें रात्रिकालीन शिफ्ट चलती हो उनके आने-जाने के लिए राहत रहेंगी। आईटी कम्पनियां, कैमिस्ट शॉप, अनिवार्य एवं आपातकालीन सेवाओं से संबंधित कार्यालय, विवाह संबंधी समारोह, चिकित्सा सेवाओं से संबंधित कार्यस्थल, बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन ओर एयरपोर्ट से आने- जाने वाले यात्रीगण, माल परिवहन करने वाले भार वाहनों के आवागमन, माल के लोडिंग एवं अनलोडिंग तथा इस कामों में नियोजित व्यक्ति एवं रेस्टोरेन्ट्स पर यह आदेश लागू नहीं होगा।

फाैज का बड़ला में घूमता मिला संक्रमित, केस दर्ज
शहर के फाैज का बड़ला सार्वजनिक स्थान पर एक व्यक्ति बुधवार काे पाॅजिटिव हाेते हुए भी बाहर घूमता पाया गया। इस पर काेतवाली पुलिस ने महामारी अधिनियम व अन्य धारा में प्रकरण दर्ज किया है। इसके अलावा एक और व्यक्ति भी काेविड पाॅजिटिव हाेकर बाहर घूमते पाया गया। इसके निवास स्थान आदि की जानकारी जुटाई जा रही है। थानाधिकारी दिलीपदान चारण ने बताया कि रात 8 बजे के बाद यदि काेई व्यक्ति बाहर घूमता पाया गया ताे इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि काेरोना के बढ़ते केस को देखते आमजन को भी सजग रहना होगा।

सागवाड़ा और डूंगरपुर में एक-एक शख्स की मौत, एक ही दिन में 7,273 लोगों काे टीका लगा
जिले में एक ही दिन में 175 पाॅजिटिव केस सामने आए है। आइसालेशन वार्ड में सागवाड़ा क्षेत्र निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग की संदिग्ध माैत हाे गई। इसका सैंपल बुधवार सुबह लिया गया। इसकी रिपाेर्ट आने की बाद ही इसकी पूर्ण रूप से पुष्टि हाेगी। वहीं डूंगरपुर के आदर्श नगर निवासी सेवानिवृत्त सहायक अभियंता की अहमदाबाद में मौत हो गई। अकेले सागवाड़ा ब्लाॅक की रिपाेर्ट में 81 पाॅजिटिव केस, डूंगरपुर ब्लाॅक की रिपाेर्ट में 15 केस पाॅजिटिव व आईसाेलेशन वार्ड की जारी रिपाेर्ट में 79 पाॅजिटिव केस सामने आए है। डूंगरपुर शहर के लगभग हर क्षेत्र में पाॅजिटिव केस आ चुके हैं।

दीनदयाल उपाध्याय भवन में लेंगे सैंपल
सीएमएचओ डाॅ राजेश शर्मा ने बताया कि आमजन काे हाे रही असुविधा काे देखते हुए राेजगार के लिए बाहर जाने वाले कामगार, प्रवासी, विद्यार्थियाें व खरीदारी के लिए बाहर जाने वाले व्यापारियाें के लिए जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय सामुदायिक भवन में गुरुवार से सुबह 8 बजे से दाेपहर 12 बजे तक आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

20 से 59 वर्ष आयु वाले सबसे ज्यादा संक्रमित हुए
मार्च 2020 मेें काेराेना का पहला मामला सामने आया था। पांच अप्रेल 2021 तक की रिपाेर्ट के अनुसार डूंगरपुर जिले में अब तक 7395 केस पाॅजिटिव आ चुके हैं। एक वर्ष में सामने आए काेराेना केस काे देखते हुए उम्र के हिसाब से भास्कर ने पड़ताल की ताे सामने आया कि 20 साल से लेकर 59 साल की आयु तक के लाेग सर्वाधिक पाॅजिटिव हुए हैं। इसमें भी सबसे अधिक पाॅजिटिव 30 से 39 साल के लाेग रहे हैं। जिले में अब तक 71 माैत काेराेना से हुई है। माैत के इन आंकड़ाें काे लेकर पड़ताल की ताे सामने आया कि 50 साल से लेकर 80 साल से अधिक उम्र के बीच 63 लाेगाें की काेराेना के चलते माैत हुई हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें