पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कोरोना फैलने से रोकने के लिए चार कॉलाेनियों में कर्फ्यू हकीकत: लोग घूम रहे, दुकानें भी खुली, नतीजा: राेगी बढ़े

डूंगरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • होली के बाद से ही जिले में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा चिंताजनक, भास्कर अपील- मास्क लगाएं और दो गज दूरी रखें

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा शहर के चार स्थानों प्रगति नगर, पत्रकार कोलोनी, हाउसिंग बोर्ड माताजी मंदिर तथा शास्त्री कॉलोनी लाल माता मंदिर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। जिससे लोगों का आवागमन बंद होने से वह एकदूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित होने से बच सकें। मंगलवार को भास्कर ने इन स्थानों पर कर्फ्यू की पालना को लेकर की जा रही लापरवाहियों को कैमरे में कैद किया। लोगों द्वारा कर्फ्यू की कोई पालना नहीं जा रही थी।

जिला प्रशासन ने बेरीकेट्स लगवा दिए हैं लेकिन लेकिन लोगों का आवागमन नहीं थमा है, कोई अपने वाहनों से तो कोई पैदल पूर्व की भांति ही घुमाफिरी कर रहे हैं। इसमें पुलिस की भी लापवाही देखने को मिली। पत्रकार कॉलोनी में रोडवेज वर्कशॉप की दीवार वाली सड़क पर पुलिस वाला ड्यूटी पर खड़ा था, उसके सामने ही कई लोग कर्फ्यू क्षेत्र में आवागमन कर रहे थे। इसी प्रकार शिवाजी नगर, प्रगति नगर व शास्त्री कॉलोनी के हाल थे। बल्कि शास्त्री कॉलोनी में कर्फ्यू क्षेत्र में ही दुकानें खुली थी और लोग खरीददारी करते नजर आए।
लॉकिंग एरिया घोषित किया है प्रशासन ने, नहीं कर सकते हैं अपने आवास से बाहर आवागमन
एसडीएम ने प्रगति नगर वार्ड संख्या 37 जैन मंदिर के 100 मीटर परिधि क्षेत्र, पत्रकार कॉलोनी वार्ड संख्या 30 0 31 शिवजी मंदिर के 100 मीटर परिधी क्षेत्र एवं हाउसिंग बोर्ड वार्ड संख्या 32 व 33 माताजी मंदिर रामदेव चौक के 100 मीटर परिधी क्षेत्र की सीमा को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र यानी लॉकिंग एरिया घोषित कर निषेधाज्ञा जारी की गई थी।

4 अप्रैल को एसडीएम ने वार्ड नंबर 24, 25, शास्त्री कॉलोनी लाल माता जी के मंदिर के 100 मीटर परिधि क्षेत्र की सीमा के आंशिक क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर निषेधाज्ञा जारी की गई। इन क्षेत्र में निवासरत समस्त व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगे। चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर अन्य समस्त व्यावसायिक एवं वाणिज्यिक कामों पर रोक है।

पुलिस को लॉक करने थे एंट्री प्वॉइंट, चिकित्सा विभाग को तैनात करनी थी टीम, किया कुछ नहीं
जिला प्रशासन के आदेशानुसार इन क्षेत्रों में निवासरत समस्त व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगे। पुलिस द्वारा निर्धारित एंट्री पोइंटस पर चिकित्सा विभाग द्वारा टीम नियुक्त करनी थी। चिकित्सा विभाग यह सुनिश्चित करना था कि बिना स्क्रीनिंग के कोई व्यक्ति इन क्षेत्रों में प्रवेश न करे और ना ही यहां से बाहर निकले।

यदि कोई व्यक्ति उपयुक्त प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करेगा तो भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 एवं राजस्थान एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1957 तथा अन्य सुसंगत प्रावधानों के अंतर्गत अभियोजत किया जा सकेगा। लेकिन यहां ना तो पुलिस और ना ही चिकित्सा विभाग की टीम नजर आई, लोगों द्वारा कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर कोई कार्यवाही भी नहीं की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें