करावाड़ा का मामला:विवाहिता की माैत मामले में कार्रवाई की मांग

डूंगरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करावाड़ा निवासी व्यक्ति ने जुलाई माह में विवाहिता पर पेट्राेल छिड़क कर आग लगा देने व माैत हाे जाने के मामले में अन्य आराेपियाें की गिरफ्तारी के लिए मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, गृह सचिव, राष्ट्रीय महिला आयाेग, आईजी समेत प्रशासन काे पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाई है।

करावाड़ा निवासी कुलदीप पुत्र प्रकाशचंद्र पाटीदार ने पत्र में बताया कि करावाड़ा गांव निवासी 22 वर्षीय हर्षिता पाटीदार की शादी सालमपुरा गांव में कराई थी। वह 19 जुलाई काे अपने पीहर यानि पिता के घर करावाड़ा थी। इस दाैरान पेट्राेल से संदिग्ध परिस्थिति में गंभीर रुप से झुलस गई थी।

घटना के बाद ग्रामीण माैके पर एकत्रित हाे गए थे। इस पर डूंगरपुर मेडिकल अस्पताल लाया गया। इसके बाद यहां से गंभीर अवस्था में उदयपुर रेफर कर दिया था। इलाज के दाैरान दम ताेड़ दिया। हर्षिता ने माैत से पहले बयान में उसके पीहर पोहरी पटेलाण करावाड़ा में 19 जुलाई को सालमपुरा निवासी पति तिलकेश व ननद कामिनी पर पेट्रोल डाल कर जलाने का आरोप लगाया।

पति, ननद व सास पर प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया। इस पर पुलिस ने अनुसंधान करते हुए पति व ननद काे गिरफ्तार कर लिया था। मृतका के भाई ने मृत्युकालिक कथन काे ध्यान में रखते हुए अन्य आराेपियाें काे गिरफ्तार करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...