डोर-टू-डोर अभियान:वैक्सीन लगाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरू

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के खिलाफ चल रहे टीकाकरण की रफ्तार तेज कर दी गई है। टीके लगाने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने डोर-टू-डोर अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें शहर और गांवों में स्वास्थ्यकर्मी अब घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा रहे है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज समय पर लगवाने की सलाह दी जा रही है।

अधिकांश लोग दूसरी डोज लेने वाले हैं जोकि किसी कारण डोज नहीं ले सके थे। शहर में मंगलवार को करीब 25 लोगों को घर जाकर कोरोना वैक्सीन लगाई गई। बीसीएमएचओ डॉ पंकज खांट ने बताया कि सागवाड़ा ब्लॉक में अबतक 1 लाख 70 हजार 500 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, जो कि 85 प्रतिशत है। वहीं 75 प्रतिशत लोगों को दूसरा टीका भी लग चुका है। बचे हुए 25 प्रतिशत को टीका लगाकर शतप्रतिशत लक्ष्य हांसिल किया जाना है। जिससे महामारी से सुरक्षा सुनिश्चित कर सके। डॉ खांट ने बताया कि विदेश से आए लोगों को चिन्हित कर सैंपलिंग की जा रही है। जिसमें करीब 17 लोग चिन्हित किए हैं।

मास्क लगाने में लापरवाही: कोरोना का नया स्वरूप सामने आ चुका है। नए वेरिएंट का प्रवेश प्रदेश की साथ ही जिले में होने के बावजूद मास्क लगाने को लेकर गंभीर लापरवाही बरती जा रही है। शादियों के सीजन में सैकड़ों लोग बेरोकटोक बिना मास्क के और बिना दूरी बनाए हुए साथ में देखे जा रहे हैं। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। लोगों से दैनिक भास्कर की तरफ से अपील है कि मास्क लगाएं, दूरी बनाएं कोरोना से खुद बचें, सब को बचाएं।

खबरें और भी हैं...