• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dungarpur
  • Due To Weekend Curfew, There Was Silence In The Markets, Except Essential Services, All Closed, Police Taking Action Against Leaving Homes Unnecessarily

वीकेंड कर्फ्यू के कारण बाजारों में पसरा सन्नाटा:जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद, बेवजह घरों से निकलने पर कार्रवाई कर रही पुलिस

डूंगरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीकेंड कर्फ्यू में दुकानें नहीं खुलने से बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। - Dainik Bhaskar
वीकेंड कर्फ्यू में दुकानें नहीं खुलने से बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच डूंगरपुर में रविवार को तीसरी लहर का पहला वीकेंड कर्फ्यू रहा। कर्फ्यू के कारण डूंगरपुर शहर से लेकर उपखंड, तहसील, पंचायत समिति और गांवों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद रहा। बाजारों में दुकानें नहीं खुलने से सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है।

डूंगरपुर एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन के तहत वीकेंड कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित की जा रही है। शहर व गांवों के प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है जो कि बेवजह घरों से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आदेश में दूध, फल, सब्जी विक्रेता पर पाबंदी नहीं है, लेकिन उन्हें भी दुकान खोलने पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। जो लोग बेवजह घरों से निकलकर सड़कों पर आ रहे उन पर सख्ती बरती जा रही है।

शहर के दो वार्डों में जीरो मोबिलिटी
डूंगरपुर शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उपखंड मजिस्ट्रेट मणिलाल तीरगर ने शनिवार शाम को शहर के वार्ड 30 और वार्ड 40 में जीरो मोबिलिटी जोन घोषित किया है। वार्ड 40 में प्रतापनगर, प्रताप उद्यान के मुख्य गेट के पास और वार्ड 30 में पत्रकार कॉलोनी, पानी की टंकी के पास, मेघवाल छात्रावास के आसपास जीरो मोबिलिटी जोन घोषित किया गया है। जीरो मोबिलिटी क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। रविवार को वीकेंड कर्फ्यू के साथ दोनों कॉलोनियों में जीरो मोबिलिटी का असर देखने को मिला।

डूंगरपुर में आए 96 नए कोरोना पॉजिटिव केस
डूंगरपुर जिले में रविवार को 96 नए पॉजिटिव केस आए हैं। इसमें 5 साल की बच्ची और 62 साल का बुजुर्ग भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिले में 13 दिनों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 766 तक पहुंच गई है। डूंगरपुर सीएमएचओ डॉ. पंकज कुमार खांट ने बताया कि मेडिकल कॉलेज लेबोरेट्री से रविवार को आई रिपोर्ट में 96 नए पॉजिटिव केस आए हैं, इसमें 55 पुरूष और 41 महिलाएं शामिल है। संक्रमितों में 14 बच्चे हैं, जिनकी उम्र 5 साल से 18 साल की है। 60 साल से अधिक उम्र के 3 बुजुर्ग भी पॉजिटिव आए हैं। डूंगरपुर में 1 पुलिसकर्मी और 1 स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित मिले हैं।

खबरें और भी हैं...